देश के सबसे बड़े वकील रामजेठमलानी के बारे में आई ये दुखद खबर

0
132

वरिष्ठ वकील और जेडीयू के नेता राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रहे जेठमलानी ने रविवार सुबह 9 बजे अपनी आखिरी सांसें ली । वे एक वकील होने के साथ जेडीयू की तरफ से राज्यसभा सांसद भी थे।

राम जेठमलानी लंबे समय से बीमार चल रहे थे । राम जेठमलानी ने अपने जीवन काल मे  कई मशहूर केस लड़े हैं । इसमें इंदिरा गांधी के हत्यारों का केस, डॉन हाजी मस्तान और हर्षद मेहता जैसे केस है । राम जेठमलानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह के वकील के तौर पर पेश हुए थे । यही नहीं उन्होंने एम्स के डॉक्टर और इंदिरा गांधी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले टी डी डोगरा द्वारा दिए गए मेडिकल प्रमाणों को भी चैलेंज किया था । हालांकि उनके इस केस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी ।

राम जेठमलानी के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया है । अरविंद केजरीवाल ने कहा, अपने आप में एक संस्था, उन्होंने स्वतंत्रता के बाद के भारत में आपराधिक कानून को आकार दिया । उसका शून्य कभी नहीं भरा जाएगा और उसका नाम कानूनी इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा । वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम जेठमलानी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया । उन्होंने लिखा, अलविदा दोस्त । एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए लिखा ”।” वहीं महाराष्ट्र के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने लिखा कि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here