महाराष्ट्र और गुरुग्राम में निकली रैलियां, लोगों ने कहा ‘India Supports CAA’

गुरुग्राम में CAA के समर्थन में निकाला गया शांतिपूर्ण मार्च

देश मे होने चाहिए CAA और एनआरसी जैसे कानून

भारत देश धर्मशाला नही, हर व्यक्ति का होना चाहिए रजिस्ट्रेशन

जो देश में करते है घुसपैठ उन्हें बाहर निकालना चाहिए ,चाहे वह किसी भी धर्म का हो

कुछ पार्टियां देश को बर्बाद करने की रच रहे है साजिश, देश को तोड़ने की कर रहे है बात

जहाँ एक तरफ देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं, वहीँ महाराष्ट्र और हरियाणा में इस कानून के समर्थन में मार्च निकाला गया। कानून के समर्थन में रविवार सुबह महाराष्ट्र में एक महारैली आयोजित की गई। वहीँ, गुरुग्राम में भी रविवार को एक मार्च निकाला गया जिसमे नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया गया।

रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में एक महारैली निकाली गई। यशवंत स्टेडियम से संविशान चौक तक निकली इस महारैली में आरएसएस, बीजेपी, लोक अधिकार मंच और अन्य संस्थानों के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस रैली में नागरिकता संशोधन कानून का जमकर समर्थन किया गया। वहीँ, हरियाणा के गुरुग्राम में भी सामाजिक संगठनों ने सीएए के समर्थन में एक शांतिपूर्ण पैदल मार्च निकाला। यह पैदल मार्च गुरुग्राम के अग्रवाल धर्मशाला से होते हुए सदर बाजार तक पहुंचा ।

इन रैलियों में लोग हाथों में बैनर लिए दिखाई दिए जिनपर लिखा था कि देश में सीएए और एनआरसी जैसे कानून होने चाहिए। रैली में शामिल लोगों का कहना था कि आज देश में गलत तरीके से पेश करके इस कानून को गलत बताया जा रहा है। लोगों ने कहा कि भारत में हर व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। जो देश में घुसपैठ करते हैं उन सब को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए, चाहे वह किसी भी धर्म का हो । सीएए का कानून देश को मजबूत करने वाला कानून है। इसके साथ ही लोगों ने कहा कि ऐसे लोग जो मुस्लिमों के पक्ष में नहीं है, वह लोग आज दंगा भड़का रहे है।

Related Articles

Back to top button