एथेंस: यहूदियों के खिलाफ़ आतंकवादी हमले में 2 पाकिस्तानी गिरफ्तार

एथेंस: ग्रीस अधिकारियों ने देश में यहूदी और इजरायल के ठिकानों के खिलाफ एक आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया और कथित साजिश पर दो पाकिस्तानियों को गिरफ्तार कर लिया।
ग्रीस पुलिस के आतंकवाद-रोधी प्रभाग और देश की खुफिया सेवाओं ने एक आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट कर दिया। ग्रीस पुलिस के अनुसार, आतंकवादी नेटवर्क ग्रीस में हमलों की योजना बना रहा था और इसका उद्देश्य “निर्दोष नागरिकों के जीवन के नुकसान का कारण बनना था, देश में सुरक्षा की भावना को कमजोर करना” था।

ग्रीस पुलिस ने कहा कि दो विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीस के लोक व्यवस्था मंत्री तकिस थियोडोरिकाकोस ने दो विदेशियों की पहचान पाकिस्तानी के रूप में की है।

थियोडोरिकाकोस ने आगे कहा कि ऑपरेशन के पीछे का मास्टरमाइंड ईरान में रहने वाला एक पाकिस्तानी था। जांच से परिचित एक व्यक्ति ने खुलासा किया कि लक्ष्य एक यहूदी रेस्तरां था।

ग्रीस पुलिस के अनुसार, नेटवर्क के सदस्यों ने कथित साजिश का लक्ष्य चुना था, इसकी योजना बनाई थी और निर्देश प्राप्त किए थे। ग्रीस पुलिस ने कहा कि नेटवर्क अपने मिशन को अंजाम देने के लिए और लोगों की भर्ती करना चाह रहा था। मामले को लेकर जांच की जा रही है।

इजरायली खुफिया सेवा मोसाद ने कथित आतंकवादी नेटवर्क की खोज में यूनानी अधिकारियों की मदद की और ईरान से लिंक की पहचान की।

इजरायल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने यहूदी और इजरायली आतंकवादियों के खिलाफ आतंकवादी हमले को विफल करने के लिए ग्रीक सरकार और खुफिया जानकारी को धन्यवाद देने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया।

उन्होंने ट्वीट किया, “यहूदी और इस्राइली लक्ष्यों के खिलाफ आतंकवादी हमले को विफल करने के लिए मैं ग्रीक सरकार और ग्रीक खुफिया और सुरक्षा सेवाओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। आतंकवाद एक साझा दुश्मन है, और इसके खिलाफ लड़ाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

Related Articles

Back to top button