वाराणसी ग्रामीण पुलिस और ADM प्रशासन द्वारा साधु-संत और मौलवी के साथ कोरोना वायरस के संबंध में की गई बैठक

वाराणसी: ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रताप सिंह व एडीएम प्रशासन वाराणसी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया गया दौरे के दरमियान मंदिर मस्जिद के साधु-संत व मौलवी के साथ कोरोना वायरस के संबंध में बैठक कर विस्तार रूप से जानकारियां दी गई। और यह भी बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जमात से कोई अगर आया हुआ हो तो तत्काल 1077 पर कॉल करके तत्काल अवगत कराएं। जिससे कि अन्य लोगों में संक्रमण फैला और प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए क्वॉरेंटाइन किया जाए। इस मौके पर चौकी प्रभारी आनन्द चौरसिया एसओ चौबेपुर क्षेत्र के गणमान्य उपस्थित रहे।


बता दें कि भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3000 के पार हो चुका है। भारत में कुछ समय पहले से ही लॉक डाउन लगा दिया गया। हालांकि इस लॉक डाउन से बहुत से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन यह लॉक डाउन बेहद जरूरी भी है। वहीं राजधानी दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में बहुत से जमातियो ने शिरकत की थी। वहीं इस मरकज में बहुत से विदेशी भी शामिल हुए थे। दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में एक बड़ा हिस्सा इन तबलीगी जमात के लोगों का है।

दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के साथ पूरे भारत में जितने भी तबलीगी जमात के लोग हैं उनको क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन प्रदेशों के गांव-गांव जाकर ऐसे लोगों को ढूंढ कर क्वॉरेंटाइन कर रहा है। जिससे यह घातक वायरस दूसरे लोगों में ना फैल सके और जिन लोगों का वायरस पाया जा रहा है उन लोगों को ठीक किया जा सके।

Related Articles

Back to top button