यूपी में आज 94 नए कोरोना पॉजिटिव केस, आंकड़ा 227 पहुंचा

कोरोना वायरस से निपटने के लिए यूपी की योगी सरकार पूरी तरह से जुटी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को व्यवस्थाओं के लिए सख्त निर्देश दिए हुए हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेस की और सरकार कोरोना से निपटने के लिए क्या सख्त कदम उठा रही है उसके बारे में तमाम जानकारी दी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जनपदों में निरीक्षण के निर्देश दे दिए गए हैं। लोगों को मास्क पहनने और घर से बाहर न निकलने के लिए जागरुक करने को कहा गया है। तबलीगी जमात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कि यूपी में तबलीगी जमात के 1281 लोग चिन्हित किए गए हैं। जिसमें 306 विदेशी शामिल हैं। जमात के लोगों को क्वारंटीन किया गया है। तबलीगी जमात की वजह से प्रदेश में  94 नए लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है। जिनके उपचार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रदेश में जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उन जगहों को डिसइन्फेक्टेड करने का काम किया जा रहा है। ।

इस दौरान योगी सरकार की तरफ से किसानों को मास्क पहनने की सलाह दी है। साथ ही योगी सरकार की तरफ से लॉक डाउन के दौरान सामान की कालाबाजारी करने के मामले में 127 एफआईआर दर्ज की गई हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई कि प्रदेश में जरुरतमंदों को फल, सब्जी, दूध का वितरण हो रहा है। होम डिलीवरी कर लोगों तक सामान पहुंचाया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव ने ये जानकारी दी कि 41391 वाहनों के माध्यम से फल सब्जी का वितरण किया जा रहा है। साथ ही अभी तक योगी सरकार 92681 मैट्रिक टन फ़ूड का वितरण कर चुकी है। राशनराशन कार्ड पर राशन का वितरण किया जा रहा है। योगी सरकार की तरफ से सभी कंपनियों से ये अपील भी की गई है कि इस आपदा के दौर में कोई भी कंपनी अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन न रोके। ये भी बताया गया कि कुछ जनपदों के कंट्रोल रूम की स्थित अच्छी नही मिली है। जहां जल्द ही व्यवस्था सुनिश्चित करने के मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं। इसके अलावा ये भी जानकारी दी गई कि कल यानि रविवार को योगी आदित्यनाथ सभी धर्म गुरुओं के साथ शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद दिया है। बता दें मायावती ने अपने विधायकों को कोरोना संकट के समय में पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपए दान कर मदद करने को कहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जानकारी के मुताबिक यूपी में 227 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से आज 94 मामले सामने ए हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। यूपी में अभ तक 21 मरीज ठीक हो चुके हैं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button