योगी के मंत्री को भेजा जाएगा राज्यसभा, इन नेताओं को मिलेगा मौका

संभावित 20 वरिष्ठ मंत्री की सूची को प्रदेश यूनिट ने केंद्रीय नेतृत्व को भेजा

लखनऊ: बीजेपी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट तैयार करने में जुट गई है। अटकलें हैं कि बीजेपी, योगी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री को राज्यसभा भेज सकती है। बताया जा रहा है कि योगी सरकार के उन संभावित 20 वरिष्ठ मंत्री की सूची को प्रदेश यूनिट ने केंद्रीय नेतृत्व को भेजा है।

11वीं सीट के लिए हाई वोल्टेज मुकाबले- Up News

बता दे कि हाल ही में हुए यूपी विधानसभा में बीजेपी और सपा की स्थिति को देखें तो एनडीए राज्यसभा की सात सीटों पर आसानी कब्जा कर सकती है, जबकि अखिलेश की सपा के हिस्से में तीन सीटें आ सकती है। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि 11वीं सीट के लिए हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर बीजेपी लखनऊ के किसी कारोबारी को सपा से भिड़ने के लिए चुन सकती है। खबरों की मानें तो जिस व्यवसायी को बीजेपी अपने आठवें उम्मीदवार के रूप में पेश कर सकती है, वह एक दिवंगत राजनेता का बेटा है।

बीजेपी इन नेताओं को दी मौका

इसके अलावा, सूत्रों की माने तो बीजेपी अपने कुछ रिटायर हो रहे सांसदों जैसे-शिव प्रताप शुक्ला, जफर इस्लाम, जय प्रकाश निषाद, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को भी मौका दे सकती है। जानकारी के मुताबिक यह तय है कि पार्टी एक प्रमुख ब्राह्मण नेता को अपने उम्मीदवारों में से एक के रूप में पेश करेगी। हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि शुक्ला को दोहराया जाएगा या बीजेपी राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख लक्ष्मीकांत बाजपेयी को मैदान में उतारेगी।

Read More- योगी 2.0 का पहला बजट आज, कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी

Read More-UP budget 2022: योगी सरकार ने रोजगार को लेकर किया ये ऐलान, मनरेगा -सरकारी नौकरी पर फोकस

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button