योगी 2.0 का पहला बजट आज, कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी

विधानसभा में 11 बजे पेश होगा बजट, सीएम योगी और वित्‍त मंत्री विधानसभा पहुंचे

लखनऊ. योगी सरकार 2.0 का पहला बजट गुरुवार को यूपी विधानसभा में पेश होगा. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे. इससे पहले कैबिनेट से बजट के मसौदे पर मुहर लगेगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में बीजेपी के लोक संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की कोशिश होगी. बुधवार को सुरेश खन्ना ने बताया कि आज पेश होने वाला बजट यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा बजट होगा.  प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी का बजट 6.10 लाख करोड़ के करीब हो सकता है.

सीएम योगी और वित्‍त मंत्री विधानसभा पहुंचे- Up Budget

मुख्‍यमंत्री आवास पर कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ और वित्‍त मंंत्री विधानसभा पहुंच चुुुके हैं। दोनों ने मुख्‍य द्वार से विधानसभा में प्रवेश के दौरान विक्‍ट्री साइन बनाते हुए फोटो खिंचवाई.  इस दौरान वित्‍त मंत्री के हाथ में बजट की पत्रिका थी.

योगी कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बजट के प्रस्ताव पर मुहर लगी. अब 11 बजे विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे. आज पेश होने वाले बजट से आम लोगों को काफी उम्मीदें हैं. हालांकि सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बजट में सिर्फ झुनझुना ही मिलेगा.

विधानसभा में 11 बजे पेश होगा बजट

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सुबह 11 बजे विधानसभा में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करेंगे. मिल रही जानकारी के मुताबिक 6.10 लाख करोड़ का बजट पेश हो सकता है.

संकल्प पत्र में किए वादों पर ही आधारित होगा बजट: सुरेश खन्ना

बजट पेश करने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट है. यह बजट जनकल्याणकारी और जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाला होगा. इस बजट में संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने की कोशिश है. इस बजट में किसानों, महिलाओं, युवाओं, रोजगार सृजन पर फोकस रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि कोई नया टैक्स नहीं लगाया जाएगा.

Up

Political News

Related Articles

Back to top button