यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा जारी, हंगामें के आसार, बजट पर होगी चर्चा

आगरा लालकिले में बेशकीमती मूर्तियां दबे होने का दावा, मथुरा-श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि के पक्षकार ने दाखिल की नई याचिका

लखनऊ: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का आज पांचवां दिन है। कल वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने राज्‍य का अब तक का सबसे बड़ा (6.15 लाख करोड़) बजट पेश किया। विधानसभा में आज बजट पर चर्चा हो रही है। इस बीच मथुरा श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि के मुख्‍य पक्षकार ने एक नई याचिका दाखिल की है जिसमें दावा किया गया है कि औरंगजेब द्वारा मथुरा में श्रीकृष्ण का मंदिर तोड़े जाने के बाद वहां की मूर्तियां और बेशकीमती सामान लेकर वो आगरा के लाल किले में चला गया था। ये मूर्तियां वहां बेगम साहिबा की मस्जिद की सीढ़ियों में दबी हैं। याचिका में इन मूर्तियों को वापस दिलवाने की मांग की गई है। उधर, आजम खान की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर भी लोगों की नजर है। इस अर्जी में आजम खान ने जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई एक शर्त को चुनौती दी है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद जमीन विवाद

मथुरा की विवादित श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद जमीन विवाद को लेकर एक नई याचिका दाखिल की गई है। इसमें कहा गया ळै कि 1670 में औरंगजेब ने मथुरा में श्रीकृष्‍ण का मंदिर तोड़ा और वहां मौजूद मूर्तियां और बेशकीमती सामान लेकर आगरा के लाल किले में चला गया। याचिका में वहां बेगम साहिबा की मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे मूर्तियां दबी होने का दावा करते हुए उन्‍हें वापस दिलवाने और संरक्षित कराने की मांग की गई है।

बजट में गंगा एक्‍सप्रेसवे के लिए मिले 695 करोड़

योगी सरकार के बजट में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का भी पूरा ख्याल रखा गया है। गंगा एक्सप्रेसवे के जमीन खरीद ली गई है। गंगा एक्सप्रेसवे के लिए 695 करोड़ रुपये रखे गए है। सभी ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के किनारे औद्योगिक गलियारा विकसित किया जाएगा। इसके लिए पहले चरण में 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

Read More-विधानसभा में आजमगढ़ के शराब माफिया पर चर्चा के बाद पुलिस का एक्शन 

Read More-UP विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरु, इन नेताओं पर रहेगी सबकी नजर

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button