Year 2021 : जाने कौन-कौन सी फ़िल्में इस साल Theatre में मचाएंगी धमाल

साल 2020 के विदाई की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। लोग बड़ी ही बेसब्री और उम्मीदों के साथ नए साल का इंतजार कर रहे हैं। हर साल अपने साथ कई नई चीजों को लेकर आता है। इस साल झेली गई कठिनाइयों व मुश्किलों से मानसिक रूप से थके हारे लोगों का मन बहलाने के लिए बॉलीवुड ने भी पूरी तैयारी कर ली है और नए साल के साथ अपने संग दर्शकों के लिए कई नई फिल्मों कि सौगात लेकर आ रही है। आइए देखते हैं इस साल बॉक्स ऑफिस पर कौन-कौन सी फिल्में धूम मचाने आ रही है।

फ़िल्म है 83 जिसका बड़ी बेसबरी इतेज़ार हो रहा है जो कि कपिल देव की बायोपिक होगी जिसमें रणवीर सिंह मुख्य भुमिका में होगो और इसके अलावा दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, एम्मी विर्क, धैर्य करवा, ताहिर राज भसीन, हार्डी संधू, आर बद्री, के अलावा सेक्रेड गेम्स के बंटी यानी जतिन सरना, के साथ-साथ आदिनाथ कोठारे, साकिब सलीम, दिनकर शर्मा, निशांत शर्मा, निशांत दहिया। जैसे सरीखे कलाकार (Actor) भी मुख्या किरदार करते हुए नज़र आएंगे। फ़िल्म 83 का निर्देशन मशहूर डाइरेक्टर कबीर खान (Kabir Khan) कर रहें हैं।
बता दे कि फ़िल्म 83 बड़े बजट की फ़िल्म है जो कि रिलायंस एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स, के.ए. प्रोडक्शंस, विब्री मीडिया, कबीर खान फिल्म्स और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट बड़े बैनर के तले बनकर तैयार हो रही है।

फिल्म साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत के जीत की कहानी है। रणवीर सिंह इसमें उस समय के कप्तान कपिल देव का रोल करने वाले हैं।

दूसरी फ़िल्म हमारी लिस्ट में है राधे जिसमें सलमान खान मुख्य भूमिका में होंगे और उनके साथ दिशा पटानी और रणदीप हुड्डा जैसे कलाकार सलमान का साथ देते हुएं नज़र आएंगे। राधे निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है। फ़िल्म राधे का प्रोडक्शन रील लाइफ एंटरटेनमेंट और सलमान खान फिल्म्स के ही बैनर के नीचे हो रहा है।

सलमान खान की यह अगली फिल्म साल 2021 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और फिल्म का ऐलान होने के बाद से ही यह काफी चर्चा में है। फिल्म ‘वॉन्टेड’ में भी सलमान के किरदार का भी नाम राधे रहा है। यह फिल्म इस साल ईद में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फ़िल्म 2021 में ईद पर ही रिलीज़ होगी।

अगली फ़िल्म हमारी लिस्ट में केजीएफ़ 2 जिसमें केजीएफ़ पार्ट वन वाले ही यश मुख्य भूमिका में होंगे और उनके सा सजय तत्त और श्रीनिधि शेट्टी साथ में होंगे। केजीएफ़ 2 का डाइरेक्शन प्रशांत नील कर रहे हैं और यह फ़िल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट और हॉम्बेल स्टूडियो के प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है।

यश स्टारर केजीएफ ‘चैप्टर 2’, ‘बाहुबली 2’ के बाद सबसे अधिक प्रतीक्षित पैन इंडिया फिल्मों में से एक रही है। फिल्म का चैप्टर 1 काफी बड़े पैमाने पर हिट हुआ था इसलिए इससे भी काफी उम्मीदें हैं। ‘केजीएफ’ एक कन्नड़ फिल्म रही है, जिसे सम्पूर्ण भारत में लोगों द्वारा देखा गया और पसंद भी किया गया।

अगली फ़िल्म हमारी लिस्ट में तूफान है जिसमें फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में होंगे और उनके साथ में म्रुनल ठाकुर और परेश रावल भी होंगे तूफान फ़िल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा कर रहे हैं। और यह फ़िल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट और रोम्प प्रोडक्शन हाउस में बन रही है।

मिल्खा सिंह की बायोपिक ‘भाग मिल्खा भाग’ के बाद फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म को लेकर दोबारा साथ आ रहे हैं। फरहान को फिल्म में एक महत्वाकांक्षी मुक्केबाज के रूप में देखा जाएगा, जिसके लिए उन्होंने अपनी फिजिक पर काफी मेहनत भी की है।

अगली फ़िल्म है हमारी लिस्ट में राधेश्याम है जिसमें प्रभास और पूजा हेगड़े मुख्य भुमिका में होंगे इस फ़िल्म का निर्देशन राधा कृष्ण कुमार कर रहे हैं और यह फ़िल्म यूवी क्रिएशन्स और टी सीरीज प्रोडक्शन हाउस में बन रही है।

यह एक पैन इंडिया फिल्म होगी, जिसमें प्रभास पहली बार रोमांटिक महाकाव्य पृष्ठभूमि पर काम करते नजर आएंगे। यह फिल्म देवदास-पार्वती, रोमियो-जूलियट और सलीम-अनारकली जैसी प्रेम कहानियों की तर्ज पर बनी है।

अगली फ़िल्म है हमारी लिस्ट में लाल सिंह चड्डा जिसमें आमिर खान मुख्य भुमिका में होंगे और उनके साथ मे करीना कपूर, विजय सेठी और मोना सिंह भी अहम किरदार में होंगे। और इस फ़िल्म का डाइरेक्शन अद्वैत चंदन कर रहे हैं। यह फ़िल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बन रही है।

यह फिल्म हॉलीवुड के मेगा-हिट ‘फॉरेस्ट गम्प’ का आधिकारिक रूपांतर है।

नेक्स्ट फ़िल्म है हमारी लिस्ट में आर.आर.आर जिसमें जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस और अजय देवगन जैसे सितारे अहम किरदार करते हुए नज़र आएंगे। इस फ़िल्म का डाइरेक्शन मोस्ट फेमस डाइरेक्टर एसएस राजामौली कर रहें है। यह फ़िल्म डीवीवी एंटरटेनमेंट्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे कर रही है।

‘बाहुबली’ श्रृंखला के बाद एसएस राजामौली की अगली फिल्म हमारे दो स्वतंत्रता सेनानियों सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी है। राजामौली के मुताबिक वह हमेशा से ही एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की गौरव गाथा हो।

नेक्स्ट फ़िल्म है हमारी लिस्ट में बॉब बिस्वास जिसमें अभिषेक बच्चन और चित्रांगदा सिंह मुख्य भुमिका होंगे। इस फ़िल्म का निर्देशन दीया अन्नपूर्णा घोष कर रही है। और यह फ़िल्म रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और बाउंड स्क्रिप्ट प्रोडक्शन जैसे प्रोडक्शन हाउस के बैनर नीचे बन रही है।

यह साल 2012 में आई सुजॉय घोष की थ्रिलर कहानी का स्पिन-ऑफ है। फिल्म में अभिषेक बच्चन शीर्षक भूमिका में नजर आएंगे। इसमें उनका लुक काफी अलग होगा।

अगली फ़िल्म है हमारी लिस्ट में रश्मि रॉकेट जिसमें तापसी पन्नू, प्रियांशु पेन्युली और अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकार मुख्य भुमिका में होंगे। इस फ़िल्म का निर्देशन आकाश खुराना कर रहे हैं और यह फ़िल्म आरएसवीपी फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है।

फिल्म में तापसी पन्नू एक एथलीट की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग कच्छ के मनोरम स्थानों पर की गई है। तापसी ने अपने इस किरदार के लिए काफी कड़ी मेहनत की है और काफी लंबे समय तक उन्होंने प्रशिक्षण भी लिया है।

नेक्स्ट फ़िल्म है हमारी लिस्ट में डाइरेक्टर

लव रंजन की जो अभी अनटाइटल्ड फिल्म ही है। इस फ़िल्म मेंरणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में होंगे। इस फ़िल्म का डाइरेक्शन लव रंजन ही कर रहे हैं और यह लव फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है।
इस फिल्म में रणबीर और श्रद्धा कपूर पहली बार एक साथ दिखाई देंगे। लव रंजन अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं और बड़े सितारों के साथ उनके इस पहले सहयोग से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

अगली फ़िल्म है हमारी लिस्ट में है बच्चन पांडे जिसमें अक्षय कुमार और कृति सेनन मुख्य भुमिका में होंगे। और इस फ़िल्म कानिर्देशन फरहाद सामजी कर रहे है और यह फ़िल्म नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है।

साजिद नाडियाडवाला, अक्षय कुमार और फरहाद सामजी सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के बाद एक बार फिर से साथ आ रहे हैं। फिल्म के पहले लुक को कुछ समय पहले जारी किया गया था, जिसमें अक्षय धोती पहने बिल्कुल अलग अवतार में दिखाई दिए थे।

अगली फ़िल्म है हमारी लिस्ट में फोन भूत इस फ़िल्म में कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में होंगे। इस फ़िल्म का निर्देशन गुरमीत सिंह कर रहे है, और यह फ़िल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है। यह एक कॉमेडी फिल्म है, जिसकी शूटिंग शुरू हो गई है। फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद साल 2021 में लगाई जा रही है।

नेक्स्ट फ़िल्म है हमारी है लिस्ट में बधाई दो जिसमें राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में होंगे। इस फ़िल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकर्णी कर रहे है। यह फ़िल्म जंगल पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के नीचे बन रही है।

यह एक दिलचस्प पारिवारिक कॉमेडी फिल्म होगी, जिसमें राजकुमार राव एक महिला पुलिस स्टेशन के सिपाही और पीटी कोच के रूप में भूमि पेडनेकर दिखाई देंगी।

अगली और अंतिम फ़िल्म है हमारी लिस्ट में अंतिम इसमें सलमाने ख़ान आयुष शर्मा मुख्य भुमिका में होंगे जिसका निर्देशन महेश मांजरेकर कर रहे हैं । यह फ़िल्म सलमान खान के ही प्रोडक्शन हाउस सलमान खान फिल्म्स के बैनर के चीने बन रही है।

इस फिल्म के साथ सलमान खान अपने करियर में दूसरी बार पगड़ी बांधने जा रहे हैं। फिल्म दो मजबूत, शक्तिशाली चरित्र के बारे में है।

यह वो सारी फ़िल्म्स हैं जिनका लोग बेसबरी ने इंतेज़ार कर रहे हैं और सारी फ़िल्म्स 2021 में रिलीज़ होगी उनके फैनस का मानना है।

Related Articles

Back to top button