कोरोना वॉरियर्स सुरेश रैना ने क्यों की घर वापसी ? जानिए

 

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना का इंडियन प्रीमियर लीग छोड़कर कर वापस आने से कई सवाल उठ रहे है, जिसे दबाने की कोशिश हो रही है। IPL के प्रवक्ता इसे व्यक्तिगत कारण बता रहे है पर वजह कुछ और ही है। सुरेश रैना ने एक मीडिया इंटर्व्यू में कहाँ कि उनके लिए बच्चे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

बताया जा रहा है कि रैना कोरोना को लेकर कठोर प्रोटोकॉल चाहते थे। जैसा सुरक्षित कमरा धोनी को दिया गया था, उसी तरह के कमरे की मांग कर रहे थे। जब उनकी बातों को नज़रअंदाज़ कर दिया गया तो घर वापसी ही बेटर ऑप्शन था।

ग़ौरतलब है कि सीएसके के दो खिलाड़ियों सहित 13 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रैना का घर वापसी का फैसला व्यक्तिगत तो है पर कोरोना के बीच IPL कराने पर सवाल भी उठाता है। केवल इसे व्यक्तिगत कारण बता कर लीपा-पोती नहीं किया जा सकता है।

सुरेश रैना के दो बच्चे है। चार साल की बेटी और पांच महीने का बेटा हैं। उन्होंने अपने बच्चों के लिए IPL छोड़ कर एक ज़िम्मेदार पिता होने का परिचय दिया है। बंद कमरे में बैठ कर कोरोना वॉरियर्स का नारा देना आसान है पर कोरोना वॉरियर्स पर क्या बीत रही है, ये सुरेश रैना से बेहतर कौन बता सकता है। फ़िलहाल सुरेश रैना अपने घर पर क्वारंटाइन है।

हालाँकि कोरोना वायरस के मद्देनज़र IPL अधिकारी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे है। इसके तहत सभी खिलाड़ियों का पूरे सीज़न के दौरान नियमित चेक अप किया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव आए लोगों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। टेस्ट निगेटिव आने पर ही टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति होगी। तमाम सावधानी के बावजूद CSK के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। ऐसे में सवाल उठना लाज़मी है। सूत्रों की माने तो सुरेश रैना की तरह दूसरे खिलाड़ी भी ये कदम उठा सकते है। ख़ासकर IPL में भाग ले रहे विदेशी खिलाड़ियों को लेकर क़यास ज़्यादा लगाया जा रहा है। ऐसे में में BCCI का कहना कि सब चंगा सी, गले से नहीं उतरता है।

Related Articles

Back to top button