चीन ने हमारे सैनिक मारे, हमारी जमीन छीनी, फिर क्यों चीन पीएम मोदी की तारीफ कर रहा है ? : राहुल गांधी

भारत और चीन के बीच हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। जिसके बाद विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है। राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं। हालांकि बीजेपी की तरफ से भी लगातार जवाबदेही की जा रही है। लेकिन अब राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर बीजेपी पर फिर हमला किया है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस ट्वीट में एक मीडिया रिपोर्ट भी पोस्ट की है। इसके बाद उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। भाई इससे पहले दो बार के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ‘आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के निर्णय व सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़ियां हमारा आकलन कैसे करें। जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है। हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का है। प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए।’

जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डॉ मनमोहन सिंह इस जवाब के साथ ट्वीट किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की महत्वपूर्ण सलाह। भारत की भलाई के लिए, मैं आशा करता हूं कि PM उनकी बात को विनम्रता से मानेंगे।

इसके बाद बीजेपी की तरफ से भी कांग्रेस पर निशाना साधा गया था। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ मनमोहन सिंह पर निशाना साधा था। जेपी नड्डा ने कहा था कि यह उसी पार्टी से हैं जिस पार्टी ने बिना लड़े ही भारत की 43000 किलोमीटर जमीन सरेंडर कर दी थी।

Related Articles

Back to top button