बुधवार राशिफल:वृष, तुला, मीन समेत 5 राशियों के लिए बुधवार का दिन अच्छा है, अन्य राशियां अपने कार्यों को पूरा करेंगी, लेकिन बाधाएं आएंगी

बुधवार 15 जून को शुक्ल और ध्वज नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। वृषभ भाग्यशाली रहेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। कर्क को अतिरिक्त आमदनी होगी।

बुधवार 15 जून को शुक्ल और ध्वज नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। वृषभ भाग्यशाली रहेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। कर्क को अतिरिक्त आमदनी होगी। सिंह राशि का दिन शुभ रहेगा। कन्या राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। तुला राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वृश्चिक राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। मिथुन राशि वाले दिन सावधानी से बिताएं। लेन-देन में त्रुटि हो सकती है। कुंभ खतरे से बचता है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक: – समय शांतिपूर्ण और समृद्ध रूप से निकल रहा है। घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास सफल होंगे। छात्रों को उच्च अध्ययन और शोध में भी उचित परिणाम प्राप्त होंगे।

नेगेटिव : – इस समय किसी भी प्रकार की हलचल से बचें। क्योंकि इसमें बुरे वक्त के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। घर के किसी करीबी के विवाह में अलगाव हो सकता है।

व्यवसाय : – व्यापार में अधिक लगे रह सकते हैं। आपकी मेहनत आपको सही परिणाम देगी।

लव :- पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों में तालमेल बनाकर रखें।

स्वास्थ्य :- खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

वृष : –

सकारात्मक : – इस समय आप अनावश्यक गतिविधियों से विचलित रहेंगे और अपने काम पर ध्यान देंगे। ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपके अटके हुए काम ठीक से पूरे नहीं हो पाएंगे। घर का माहौल भी ठीक रहेगा

नेगेटिव : – कभी-कभी छोटी-छोटी बातों से आपका मन विचलित हो सकता है। इस समय अपने मूड पर नियंत्रण रखना जरूरी है। क्योंकि इसका आपके पारिवारिक जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

व्यवसाय : – स्त्री वर्ग से जुड़े व्यवसाय सफल हो सकते हैं।

लव : – जीवनसाथी के साथ भावनात्मक संबंध बन सकते हैं।

स्वास्थ्य :- गैस और बदहजमी बनी रह सकती है।

मिथुन: –

सकारात्मक : – कलात्मक और रोचक कार्यों में विशेष समय व्यतीत होगा। आप खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की शादी की बात चल सकती है।

नेगेटिव : – कुछ बातें बीच में अटक सकती हैं। इससे आपकी एकाग्रता में कमी आ सकती है। खर्च में कंजूसी भी परिवार के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें।
व्यवसाय : – मीडिया, कला, कंप्यूटर आदि से संबंधित व्यवसाय एक आकर्षक स्थिति हो सकती है।

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

किर्क: –

पॉजिटिव : – मुसीबतों में करीबी रिश्तेदारों का सहयोग आपका मनोबल मजबूत बनाए रखेगा। जो आपको तनाव से मुक्ति दिला सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

नेगेटिव : – थोड़ा खराब काम करने वाले लोगों के काम में बाधा आ सकती है। ऐसे लोगों से कोई संपर्क न रखें। झूठी सकारात्मकता से बचना भी जरूरी है। परिवार में बहुत अधिक अनुशासन बनाए रखना उन्हें परेशान कर सकता है।

व्यवसाय : – व्यापार के स्थान पर शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा।

लव : – पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

सिंह: –

सकारात्मक : – अपने कर्म के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहें, भाग्योदय आपकी मदद कर सकता है। आपको सही सफलता भी मिल सकती है। घर में अनुशासन बनाए रखने में भी आपकी अहम भूमिका होगी।

नेगेटिव : – इस समय चचेरे भाइयों के साथ अधिक घनिष्ठ संबंध बनाए रखने की आवश्यकता है, क्योंकि अनजाने में उनके साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। विरासत में मिली संपत्ति को लेकर विवाद भी संभव है।

व्यापार : – आज ही अपने क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियों को पूर्ण करें

लव : – आपके पार्टनर का भी आपके काम में पूरा सहयोग रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कन्या: –

सकारात्मक: – घर और व्यवसाय दोनों में एक सुदृढ़ निर्णय लेने की व्यवस्था बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति भी इस समय बहुत अच्छी रहेगी। अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें। बजट के अनुसार काम करने से आर्थिक मामलों में कोई परेशानी नहीं होगी।

नेगेटिव : – कभी-कभी अधिक काम करने से चिड़चिड़ापन हो सकता है। किसी करीबी की आर्थिक मदद करने से आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है। दिल के बजाय दिमाग से काम करना।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपकी एकाग्रता और उपस्थिति से वातावरण अनुशासित रहेगा।

प्रेम : – घर के वातावरण को अनुशासित रखने में पति-पत्नी का पूरा सहयोग रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है

तुला: –

सकारात्मक : – समय अनुकूल है। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। घर को ठीक से संरक्षित करने में नई वस्तुओं की खरीद की योजना बनाना शामिल होगा। परिवार के साथ घूमने और मनोरंजन करने में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – अपनी कार्यशैली और योजनाओं को व्यवस्थित ढंग से पूरा करने का प्रयास करें। किसी की गलत सलाह आपको भ्रमित कर सकती है। बच्चों की गतिविधियों और शैक्षिक तैयारियों के बारे में जानकारी रखें।

पेशा: – उसे छोड़ कर आगे बढ़ने का समय आ गया है।

प्यार : – पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे।

स्वास्थ्य :- अधिक काम करने से मानसिक तनाव हो सकता है।

वृश्चिक: –

पॉजिटिव : – आज के दिन की शुरुआत काफी सुकून देने वाली होगी। फोन से कोई शुभ निर्देश मिलने से मन प्रसन्न होगा। धार्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। जन्मदिन या किसी अन्य पार्टी में जाने का मौका मिलेगा।

नेगेटिव : – दिन के दूसरे भाग में स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। तो आपको लग सकता है कि भाग्य आपके साथ नहीं है। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। जल्दबाजी में कोई काम अधूरा छोड़ सकते हैं।

व्यवसाय : – व्यापार में अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और अच्छा रहन-सहन आपको स्वस्थ रख सकता है।

धनु: –

सकारात्मक : – किसी पारिवारिक समस्या में आपकी उपस्थिति और सलाह महत्वपूर्ण रहेगी। उचित समझौते भी मिल सकते हैं। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव की भी संभावना है। विद्यार्थी भी अपनी मेहनत के अनुसार परीक्षा में सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

नेगेटिव : – सावधान रहें कि आपका कोई करीबी आपके खिलाफ गलतफहमी पैदा कर सकता है। किसी पर बहुत अधिक निर्भर होने के बजाय आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना चाहिए। इस समय रुपये से संबंधित कोई लेन-देन न करें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में सुधार के लिए अधिक चिंतन और चिंतन की आवश्यकता है।

लव : – जीवनसाथी की परेशानी के कारण उनकी देखभाल और परिवार के लिए भी आप जिम्मेदार होंगे।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक कार्यभार के कारण थकान और कमजोरी का अनुभव होगा

मकर: –

सकारात्मक : – आप अपनी दिनचर्या के अलावा कुछ समय आत्मनिरीक्षण में भी व्यतीत करेंगे। पिछले कुछ समय से चली आ रही आपकी मेहनत और लगन से आपको लाभ होगा। इस समय कई कार्यों को व्यवस्थित करने का प्रयास सफल होगा।

नेगेटिव : – इस समय रिश्तेदारों को लेकर कुछ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं लेकिन हर समस्या का समाधान बहुत ही कुशलता से करें। सावधान रहें कि कोई भी पुरानी नकारात्मक चीज वर्तमान पर हावी न हो।

व्यवसाय: – पब्लिक डीलिंग और मीडिया संबंधी गतिविधियों पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें।

प्यार : – अपने पार्टनर और परिवार के साथ मनोरंजन और खरीदारी में कुछ समय बिताएं।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज कोई महत्वपूर्ण सफलता आपके हाथ में हो सकती है। इस समय दिल की जगह दिमाग से काम लेने से बहुत फायदा हो सकता है। संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से गंभीर और सार्थक चर्चा होगी।

नेगेटिव : – सावधान रहें कि भावुकता के कारण इस समय कुछ निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। कभी-कभी गुस्सा और चिड़चिड़ापन पारिवारिक व्यवस्था को बर्बाद कर सकता है। इसलिए अपने व्यवहार को सकारात्मक रखने के लिए ध्यान करें।
व्यवसाय : – राजनीतिक और अनुभवी व्यक्ति का सहयोग आपके व्यवसाय को नई दिशा दे सकता है।
प्रेम : – घर की उचित व्यवस्था बनाए रखने में पति-पत्नी का सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मीन : –

सकारात्मक : – धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में काफी समय व्यतीत होगा। यह दैनिक थकान और तनाव को दूर कर सकता है। युवाओं को अच्छी नौकरी मिलने की अधिक संभावना है। किसी जरूरतमंद को आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है।

नेगेटिव : – पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। बच्चों में किसी भी नकारात्मक गतिविधि को देखना निराशाजनक हो सकता है। इस समय स्थिति को बहुत समझदारी से हल करने की जरूरत है।

व्यवसाय : – ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपके अधिकांश कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं।

लव : – विवाह मधुर हो सकता है। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात सुखद माहौल होगी।

स्वास्थ्य :- इस समय स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

Related Articles

Back to top button