T20 के लिए गुवाहाटी पहुंचे विराट कोहली ने इस वजह से सीएए पर बोलने से मना किया

नागरिकता संशोधन कानून पर अभी तक चुप्पी बनाए हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आखिरकार बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में इस मामले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। नपे तुले शब्दों के साथ कोहली ने कहा कि वे इस मामले पर बिना पूरी जानकारी के कुछ भी नहीं कहेंगे।

शनिवार को गुवाहाटी में टी20 मुकाबले से पहले विराट कोहली ने कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर अधूरी जानकारी के साथ वे कुछ नहीं कहेंगे। उन्‍होंने कहा कि, ‘इस मसले पर मैं गैर-जिम्‍मेदार नहीं होना चाहता। जहां दोनों तरफ (समर्थन और विरोध) उग्र विचार है, मुझे पूरी जानकारी होनी चाहिए कि इसका क्‍या मतलब है और क्‍या चल रहा है। इस बारे में पूरी जानकारी होने के बाद ही मैं जिम्‍मेदारी के साथ मेरा ओपिनियन बता सकता हूं।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं ऐसे मामले में नहीं पड़ना चाहता जिसके बारे में मुझे ठीक से पता नहीं है। ऐसे में मेरा कुछ कहना जिम्‍मेदारी भरा नहीं होगा।’

वहीं, गुवाहाटी में सुरक्षा इंतज़ाम को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान निश्चिन्त दिखे। टी20 के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर कोहली ने कहा कि, ‘शहर पूरी तरह सुरक्षित है। हमें सड़कों पर कोई समस्‍या नहीं हुई।’ बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुवाहाटी में कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान हिंसा के भी मामले सामने आये, जिसके बाद से गुवाहाटी समेत असम और त्रिपुरा के कई इलाकों में कर्फ्यू लग गया था।

Related Articles

Back to top button