कोटा जिले में सोमवार को भी हुआ टीकाकरण, छः केंद्रों पर जारी है कार्य

कोटा,  राजस्थान के कोटा जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए आज भी छह केंद्रों पर स्वास्थ्कर्मियों को टीके लगाने का काम किया जा रहा है।


कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने आज ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि पहले चरण में गत शनिवार को कोटा शहर और जिले में जिन्हें स्वास्थ्य केंद्रों में सरकार की नीतियों के तहत प्रथम चरण में जिन स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया, उसके नतीजे काफी उत्साहजनक और सकारात्मक रहे हैं।

डा सरदाना ने बताया कि टीकाकरण के बाद किसी भी स्वास्थ्यकर्मी में टीके का कोई दुष्प्रभाव अब तक नजर नहीं आया है और इससे यह साबित हो गया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए विकसित टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी भी व्यक्ति को टीकाकरण को लेकर चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है।


उल्लेखनीय है कि कोटा में डॉ. विजय सरदाना पहले व्यक्ति थे जिन्होंने सकारात्मक संदेश देने के लिए सबसे पहले कोरोना वायरस से बचाव संबंधी टीका लगवाया था।

ये भी पढ़ें –इंडोनेशिया में भूकंप और बाढ़ से मृतकों की संख्या में वृद्धि, सामने आया चौकाने वाला आंकड़ा

डॉ. सरदाना और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। डॉ. सरदाना ने बताया कि आज भी कोटा शहर में मेडिकल कॉलेज के नए संलग्न चिकित्सालय सहित कुन्हाड़ी, विज्ञान नगर डिस्पेंसरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मंडाना, सुल्तानपुर और सांगोद के स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है।

किसी भी तरह की आशंका की कोई सूचना नहीं है बल्कि स्वास्थ्यकर्मियों में इसको लेकर उत्साह है। प्रत्येक केंद्र पर 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। कोटा जिले में कुल 600 चिकित्साकर्मियों को टीकाकरण करना प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button