उत्तराखंड : मंत्री धन सिंह रावत ने दिए ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत तेजी से करने के निर्देश…

देहरादून, 21 सितम्बर (हि.स.)। सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध उत्पादन एवं प्रोटोकाॅल मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने सोमवार को विधानसभा स्थित कार्यालय में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़कों की प्रगति को लेकर समीक्षा की। इस दौरान डाॅ. रावत ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत और सुदृ़ढ़ीकरण का कार्य तेजी से पूरा किया जाए।

बैठक के दौरान डाॅ. रावत ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि आठ महीने बाद भी समया-बगडियाल गांव मोटर मार्ग का काम शुरू नहीं हो पाया है। इसे तत्काल शुरू करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिए। पीएमजीएसवाई के अंतर्गत फेज-एक से तीन तक स्वीकृत सड़कों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण, डामरीकरण व सुधारीकरण में किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। ग्वीड़गांव-नौगांव-ईड़ा मोटर मार्ग, कालौं गांव मोटर मार्ग, नलई-चैपड़ा-मोलखाखल-टीला-मजरामहादेव-सौंठ-चाकीसैंण-जाख एवं ऐंठी मोटर मार्ग, धांधणखेत -ग्वारी मोटर मार्गों की समीक्षा करते हुए डाॅ. रावत ने कहा कि  इन सड़कों का जीर्णोद्धार एवं सुधारीकरण का कार्य यथासमय पूर्ण कर लिया जाए।
नौठा-धुलेठ मोटर मार्ग के बार बार अवरुद्ध होने की शिकायत पर डाॅ. रावत ने उक्त स्थान पर सड़क को एक मीटर और कटिंग के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों के रुके हुए मुआवजे का भुगतान शीघ्र करने को कहा। भीड़ा-पोखरी मोटर मार्ग के डामरीकरण को लेकर स्थानीय लोगों की शिकायत पर उन्होंने मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई को जांच के आदेश देते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डाॅ. रावत ने पौबों विकासखंड के अंतर्गत कुलाणी मोटर मार्ग के निर्माण की तारीफ करते हुए संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों को उनके द्वारा किए गए बेहतर कार्य के लिए सम्मानित करने को कहा।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीएमजीएसवाई/अपर सचिव उदय राज सिंह, मुख्य अभियंता केपी उप्रेती, मुख्य अभियंता गढ़वाल आरपी सिंह, अधीक्षण अभियंता एसके पाठक, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई श्रीनगर वीडी जोशी, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई बैजरों एमएस यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button