भिवानी में शुरू हुई 6 महीने बाद स्कूलों की पढ़ाई, 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं जारी

भिवानी : लॉकडाउन के बाद शिक्षा विभाग व सरकार के निर्देश अनुसार सोमवार को प्रदेश भर में स्कूल खोले गए। जिसमे 9वी से 12वीं कक्षा तक की कक्षाएं शुरू की गई हैं। सरकार के आदेश के बाद 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की गई हैं। इसी के मद्देनजर भिवानी के स्कूल में प्रवेश से पहले विद्यार्थियों की गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जांच में अगर शरीर का तापमान सामान्य आया तो ही विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। नियम है कि अगर तापमान सामान्य से अधिक होगा, तो उसे वापस घर भेज दिया जाएगा। मुख्य द्वार पर ही छात्रों को सैनेटाईज किया गया, वहीं स्कूल में विद्यार्थी भी मास्क पहनकर स्कूल पहुंचे।
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी में कार्यरत अध्यापक प्रकाश सिंह का कहना है कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही कक्षा में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए विद्यार्थियों का अलग-अलग गु्रप बनाया गया है, ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो। इसके अलावा मुख्य द्वार पर छात्रों और अध्यापकों की थर्मल जांच, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है।
वही विद्यार्थियों का कहना था कि 6 माह बाद वे स्कूल में आए है, उन्हे बहुत खुशी हो रही है कि स्कूल खुले है तथा उनकी पढ़ाई फिर से सुचारू रूप से जारी हो सकेंगी। विद्यार्थियों ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान उन्हे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब हम अपने अध्यापको से सिलेबस बारे सीधा परामर्श लेंगे तथा अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button