यूपी सरकार महज 2 लाख में देगी 1BHK का फ्लैट, इन लोगों को मिलेगा घर

सरकार गरीबों को महज दो लाख रुपये कीमत के फ्लैट देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबके सर पर छत होने का संकल्प साकार होता जा रहा है।

Yogi government उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। गरीबों को लेकर बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार गरीबों को महज दो लाख रुपये कीमत के फ्लैट देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबके सर पर छत होने का संकल्प साकार होता जा रहा है। वाराणसी में 858 लोगों को बहुत जल्द अपना घर मिलने वाला है। वाराणसी विकास प्राधिकरण की तरफ इस योजना के तहत निजी विकास कर्ता द्वारा हरहुआ में 608 और कुरहुआ में 250 फ्लैट का कार्य अंतिम दौर में है।

Yogi government जून में निर्माण कार्य हो जाएगा पूरा

जानकारी के मुताबिक जून में हरहुआ और जुलाई में कुरहुआ का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबके सर पर छत होने का संकल्प साकार होता जा रहा है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार वाराणसी में करीब 858 लोगों को गृह प्रवेश का मौका जल्दी ही देने जा रही है।

Yogi government वाराणसी विकास प्राधिकरण

बता दे कि वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि हरहुआ के दासेपुर में 1.45 हेक्टेयर में बन रहे 608 फ्लैट पूरी तरह जून में बन कर तैयार हो जाएंगे। कुरहुआ में .95 हेक्टेयर में बन रहे 250 फ्लैट का निर्माण जुलाई में पूरा हो जाएगा। लाभार्थियों को अपना घर चार किस्तों में महज 2 लाख में मिल रहा है। जबकि प्रत्येक आवास की कीमत 4.50 लाख रुपए है। प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र सरकार 1.5 लाख और राज्य सरकार की ओर से 1 लाख की सब्सिडी दी जा रही है।

लाभार्थियों का चयन लॉटरी सिस्टम से किया गया

वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ने कहा कि लाभार्थी 1 बीएचके के फ्लैट में जल्दी ही गृह प्रवेश कर पाएंगे।  40 स्क्वायर मीटर में बने इस फ्लैट में 1 बेडरूम, ड्राइंग रूम, किचन और बालकनी है. इसके अलावा पार्क, पार्किंग और समुचित हरियाली रहेगी। योजना के आवंटन में दिव्यांग, विधवा, एकल महिला, वरिष्ठ नागरिक आदि के अलावा अन्य आरक्षण नियमानुसार दिया गया है। उन्होंने बताया कि पीएमएवाई योजना कमजोर वर्ग के लिए है इसमें करीब 2000 आवेदन आए थे। आवास की संख्या के अनुसार लाभार्थियों का चयन लॉटरी सिस्टम से किया गया है। बाकी आवेदनों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

ये भी पढ़ें-पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर का बड़ा बयान, लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये

ये भी पढ़ें-UP Weather: आज से मौसम होगा मेहरबान, गर्मी से मिलेगी राहत, होगी तेज बारिश

UP

Politics

Related Articles

Back to top button