यूपी सरकार ने 11 लाख से ज्यादा श्रमिकों के खातों में जमा किए हजार रुपये, सीएम योगी ने लाभार्थियों से की बात

शुक्रवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने आज हॉटस्पॉट इलाकों का रिव्यू किया है। इन इलाकों में काफी तेजी से प्रगति हुई है। कोरोना वायरस से प्रभावित संदिग्धों की जांच के लिए भी निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, सहारनपुर और ग्रेटर नोएडा में जांच केंद्र बनाने को कहा है। साथ ही सीएम ने हर जिले में टेस्टिंग शुरू करने को कहा है। जहां-जहां बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है, उन पर सख्ती से इसका पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही अवनीश अवस्थी ने बताया कि सरकार की तरफ से जरुरतमंदों की मदद के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन लोगों की मदद करने को कहा था। जिनकी आजीविका कोविड-19 से प्रभावित हुई है उनके लिए पहले चरण में राज्य में 11 लाख से ज्यादा निर्माण श्रमिकों को उनके खातों में 1,000 रुपये प्रदान किए गए हैं।

इसके साथ ही बताया कि आज इसी संदर्भ में सीएम योगी ने कानपुर, वाराणीसी, गोरखपुर लखनऊ, झांसी के लाभार्थियों से बात की थी। और उनसे परेशानी जानी। राज्य में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर से लोगों ने राहत की सांस ली है। साथ ही सरकार को भी इस हेल्पलाइन नंबर से जरुरतमंदों की मदद करने में सहायता मिली है।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार लोगों को खाने का सामान वितरण किया जा रहा है। प्रदेश में बड़ीं संख्या में मोबाईल वैन फल सब्जी के लिए लगाए गए हैं। अभी तक 42 हजार 3सौ 47 वार्डों से वितरण किया जा रहा है। प्रदेश के जिलों में कल तक 1 करोड़ से ज्यादा फूड पैकेट बांटे गए हैं। वहीं 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों में भी वितरण हुआ है।

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 431 हो चुकी है वहीं  459 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।  8671 लोगों को कोरोनटाइन में रखा गया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button