पंजाब में 1 मई तक लॉक डाउन, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ऐलान

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में 21 दिन का लॉक डाउन जारी है। लेकिन आंकड़े कम होने की बजाय लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं अब राज्य सरकारें अपनी-अपनी राज्य की स्थिति के मुताबिक लॉक डाउन की मियाद बढ़ा रही हैं। पंजाब में अब लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने राज्य में लॉक डाउन/ कर्फ्यू की मियाद बढ़ाकर 1 मई कर दी है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं भारत में जगह-जगह पर अब कोरोनावायरस टेस्ट तेजी से किए जा रहे हैं। लेकिन पंजाब में कोरोना के टेस्ट भी उचित मात्रा में नहीं हो पा रहे हैं। पंजाब में अभी तक मात्र 2877 ही लोगों के सैंपल इकट्ठे किए हैं। खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस टेस्टिंग आंकड़ें को बेहद कम मान रहें है। हालांकि उनका कहना है कि अभी सिर्फ तीन जगह पर ही टेस्ट किया गया है और तीन जगह के लिए परमिशन मांगी गई है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि हम सिर्फ किसानों को लॉकडाउन में छूट देंगे, क्योंकि इस बार अच्छी फसल हुई है। कोरोना के कारण आंकड़े भयावह हैं। चीजें अच्छी नहीं हैं और लोगों को सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य है। हम दोपहर में कैबिनेट में फैसला करेंगे कि लॉकडाउन के संबंध में हम क्या करने जा रहे हैं। अभी लॉकडाउन हटाना सही नहीं होगा।

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि नवंबर में कोरोना वायरस अपने चरम पर होगा। इसके लिए सरकार को तैयार रहना चाहिए। नवंबर में कोरोना भारत की 58 फीसदी जनसंख्या को प्रभावित कर सकता है। इस रिपोर्ट को पंजाब सरकार के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने बनाया है। वहीं अब मौजूदा स्थिति को देखते हुए पंजाब सरकार ने लॉक डाउन बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि पंजाब में अभी तक 130 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं वहीं 10 लोगों की मौत हो चुकी है। 11 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक कोरोना के 6412 मामले सामने आ चुके हैं। आज 678 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक 199 मौत हुई हैं जिसमें से 33 मौत पिछले एक दिन में हुई हैं।

 

Related Articles

Back to top button