जेएनयू को लेकर इस ‘शीर्षक’ पर भड़के जावड़ेकर

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा को लेकर एक ब्रिटिश अखबार द्वारा ‘राष्ट्रवादी’ टिप्पणी करने को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खरी खरी सुनाई है । उन्होंने ट्वीट कर अखबार से भारत मे फूट की उम्मीद न रखने की बात कही है ।

प्रकाश जावड़ेकर ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि ”मैं जानता हूं कि भारत को समझने की आपसे उम्मीद लगाना थोड़ा ज्यादा होगा, लेकिन आप एक कोशिश कर सकते हैं । आप कोई भी मौका मिलने पर भारत के टूटने का अनुमान लगाना बंद करें । भारत विविधता वाला लोकतंत्र है और यह मजबूती से उभर कर आने के लिए सभी मतभेदों को साथ लेकर चलता है ।” इसके अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा “दुनिया भर के प्रोद्योगिकविद्य आपकी प्रौद्योगिकी पाने के इच्छुक होंगे, जो नकाबपोश भीड़ को डिकोड कर ‘राष्ट्रवादी’ बताते हैं । और, हमारे देश के सभी विश्वविद्यालय एवं संस्थान धर्मनिरपेक्ष हैं ।’

इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने अखबार की एक पुरानी खबर शेयर करते हुए लिखा कि ‘भारत को लेकर आपकी समझ और रिपोर्टिंग इतनी कम है कि पिछली बार आपने भारत में सामाजिक अशांति का अनुमान प्याज़ के बढ़ते दाम को लेकर लगाया था ।’ बता दें कि रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा की खबर के लिए एक ब्रिटिश अखबार में “राष्ट्रवादी भीड़ ने दिल्ली के धर्मनिरपेक्ष विश्वविद्यालय में किया उपद्रव “शीर्षक दिया गया था ।

Related Articles

Back to top button