यूके में बेरोजगारी दर 4.8 प्रतिशत बढ़ी

लंदन। यूके में बेरोजगारी की दर में 4.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जो साल 2016 के बाद से सबसे अधिक दर्ज हुई है। नेशनल स्टैटेस्टिक्स के कार्यालय की ओर से कहा गया है कि कोरोना महामारी ने नियोक्ताओं को कर्मचारियों को निकालने के लिए मजबूर कर दिया है।

बेरोजगारी दर में जो बढ़ोतरी दर्ज की गई है वो पिछले महीने से 0.3 ज्यादा है। इससे पहले साल 2011 में वैश्विक आर्थिक संकट के समय यहल दर 8.5% थी जिसके मुकाबले यह अभी कम है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण महामारी की शुरुआत से कंपनी के पारोल्स पर हुए लोगों की संख्या में 782,000 की कमी आई है। कोरोना के कारण कई स्थानों पर मजबूरी में लोगों को काम से निकाल दिया गया तो कई दुकानें, रेस्टोरेंट आदिक बंद भी हो गए हैं।

ट्रेजरी चीफ रिशी सूनक ने कहा है कि इन आकड़ों से पता लगता है कि हम किन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि यह उन लोगों के लिए मुश्किल समय है जिन्होंने अपना रोजगार खो दिया है। सूनक ने कहा कि वह लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि आने वाले सर्दी के समय में वो देश में ऐसे सभी लोगों को उनकी जीवनशैली चलाने के लिए सहयोग करना जारी रखेंगे।

Related Articles

Back to top button