विशेष CBI कोर्ट बन्द होने के कारण नहीं हुई आज उमा भारती की पेशी, लखनऊ से आज गईं अयोध्या रामलला के करेंगी दर्शन पूजन

लखनऊ में सोमवार को जिला अदालत में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की वजह से मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री उमा भारती का बयान दर्ज नहीं हो सका। वह सोमवार देर शाम को ललितपुर से राजधानी आई थी।

कोर्ट परिसर सील होने की वजह से बाबरी विध्वंस मामले में उनका बयान नहीं दर्ज हुआ। अब उनका बयान 2 जुलाई को दर्ज किया जाएगा। मंगलवार को वह अयोध्या प्रवास को निकल गई।

उन्होंने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के 500 साल से चल रहे अभियान का ऐसा समारोप हुआ है जिससे भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है। इसके लिए पांच शताब्दियों तक संघर्ष जारी रहा हम तो सबसे आखिर में आए लेकिन इससे पहले लाखों राम भक्तों ने किसी न किसी रूप में अपना योगदान एवं बलिदान दिया है, आस्था के इस संघर्ष को मेरा नमन है।

जिस विकट आस्था के साथ एवं निष्ठा के साथ यह अभियान चला उससे यह बात स्थापित होती है कि आस्था एवं निष्ठा की ही विजय होती है बस उसमें अपने निजी स्वार्थ से जुड़ी कोई कामना नहीं होनी चाहिए। माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूरे देश में सभी धर्मावलंबियों ने जिस प्रकार से इस फैसले का सम्मान किया उससे भारत में सर्वधर्म समभाव की जड़ें मजबूत हुई है। वह अयोध्या में रामलला विराजमान का दर्शन पूजन करेंगी। साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ विकास क्षेत्र के पदाधिकारियों व साधु संतों से भेंट करेंगी।

Related Articles

Back to top button