ट्विटर पर जल्द मिलेगा ‘डिसलाइक’ का बटन, टेस्टिंग शुरू

ट्विटर आये दिन नए-नए अपडेट लाता रहता है. ट्विटर यूजर्स की हमेशा डिमांड रहती है कि एडिट और डिसलाइक बटन आये. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर से लोगों को शिकायत इस बात को लेकर लंबे समय से शिकायत है कि इसमें डिसलाइक बटन नहीं है, लेकिन अब आपकी यह शिकायत जल्द दूर होने वाली है।

ट्विटर पर DISLIKE बटन की टेस्टिंग शुरू:

खबर है कि Twitter ने dislike बटन की टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है। ट्विटर के डिसलाइक बटन की टेस्टिंग फिलहाल मोबाइल एप में हो रही है.

Twitter के आईओएस के बीटा यूजर्स को डिसलाइक बटन के रूप में upvote और downvote का  विकल्प मिल रहा है। ये दोनों बटन ट्वीट के नीचे दिखेगा। कंपनी का कहना है कि downvotes बटन सार्वजनिक रूप से नहीं दिखेगा। लाइक के रूप में upvotes बटन दिखेगा। यह भी संभव है कि कंपनी लाइक बटन को ही upvote से रिप्लेस कर दे।

Twitter के प्रोडक्ट प्रमुख Kavyon Beykpour ने  पिछले साल ही कहा था कि ट्विटर जल्द ही डिसलाइक बटन पेश करेगा। ट्विटर ने भी इस फीचर के बारे में आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करके भी जानकारी दी है.

downvotes का विकल्प सिर्फ रिप्लाई के साथ ही दिखेगा। वास्तविक ट्वीट के साथ नहीं। बता दें कि इस तरह का फीचर पहले से ही Quora और Reddit पर मौजूद है। यूट्यूब पर भी डिसलाइक बटन है। ट्विटर ने यह भी कहा है कि नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग के लिए ही है, ऐसे में इसे फाइनल ना समझा जाए।

बता दें कि ट्विटर एक नए फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है जिसके बाद आप गूगल अकाउंट से भी लॉगिन कर सकेंगे, हालांकि यह फीचर सबसे पहले एंड्रॉयड डिवाइस के लिए आएगा। Twitter के इस लॉगिन फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है। ट्विटर इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए भी जारी करेगा।

Related Articles

Back to top button