तबलीगी जमात मामले पर बोलीं नुसरत जहां, कहा- कोई भी बीमारी धर्म या ऊंच-नीच देखकर नहीं आती

तबलीगी जमात के मामले पर हर कोई अपनी अपनी राय दे रहा है। इस समय राजनीतिक, धार्मित या फिर बॉलिवुड हर कोई तबलीगी जमात की आलोचना कर रहा है। नवाज़ुद्दीन सिद्धिकी और फराह खान जैसे दिग्गज कलाकारों के बाद अब इस मामले पर हर मुद्दे पर बेबाकी से बोलने वाली टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने भी बोली हैं। नुसरत जहां ने मरकज की लापरवाही पर कहा की देश में बहुत से धर्म है लेकिन कोई भी किसी तरह के प्रोग्राम में शिरकत नहीं कर रहा है। मरकज ने हमें काफी पीछे लाकर छोड़ दिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में मरकज के मौलाना साद का भी एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था जिसमें वो लोगों को यह सलाह दे रहे थे कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि मस्जिद को छोड़कर नहीं भागे। इस मामले पर भी नुसरत ने कहा कि मैं सब से हाथ जोड़कर यही कहूंगी कि हम जिस दौर से गुजर रहे हैं। उस समय में हमें राजनीतिक, धार्मिक और जातियों से जुड़ी बातों को बंद कर देना चाहिए। इसी के साथ ही नुसरत ने कहा की अफवाह फैलाने से ज्यादा अच्छा होगा कि सभी लोग अपने-अपने घर में रहे। धर्म बाद में आता है लेकिन सतर्क रहना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। क्योंकि कोई भी बीमारी धर्म ऊंच-नीच देखकर नहीं आती है। यह हमारे लिए काफी संवेदनशील समय है, जिसे किसी धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए। इस वायरस के खतरे को समझना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने कहा था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस धर्म से वास्ता रखते हैं। सरकार के द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर आप ना सिर्फ अपनी जिंदगी खतरे में डालेंगे बल्कि दूसरे लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं। वहीं नवाजुद्दीन के बाद फराह खान ने भी इस मामले पर ट्वीट किया था।  फराह खान ने लिखा था कि इस वक्त तबलीगी जमात का इस जलसे का किया जाना बहुत गैर जिम्मेदाराना है। इसे कोई धार्मिक मुद्दा मत बनाइए, यह सामाजिक जिम्मेदारी है।

Related Articles

Back to top button