पलायन पर अखिलेश यादव की सरकार को सलाह, कहा- लोगों में इलाज का विश्वास दिलाकर डर कम करो

देश में कोरोना के मामले जैसे जैसे बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे लोगों में डर का माहौल भी है। एक तरफ तो लोग कोरोना से वैसे ही डरे हुए थे वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद लोग और भी ज्यादा डर गए हैं क्योंकि मरकज में देश के अलग-अलग हिस्सों में से लोग आए थे। जिनकी वजह से कोरोना के मामले बढ़ गए है। इसी वजह से लोगों के पलायन का भी सिलसिला जारी है। हालांकि सरकार लोगों की मदद का आश्वासन भी दे रही हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार को सलाह दी है कि सरकार लोगों के मन में डर हटाए। लोगों को बताए कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार के पास इस तरह के साधन हैं जिससे लोगों में डर का माहौल कुछ कम हो।

अखिलेश यादव ने लोगों की पलायन करते फोटो के साथ लिखा कि जनता में विश्वास जगाने हेतु सरकार को आगे आकर ये बताना चाहिए कि प्रदेश के हर जिले में कोरोना की जाँच के कितने किट उपलब्ध हैं, संक्रमण की आशंका वाले लोगों को अलग रखने के लिए कितने आइसोलेशन वार्ड और कोरोना-ग्रसित मरीजों के इलाज के लिए कितने वेंटीलेटर हैं। इससे लोगों का डर कम होगा।

आपको बता दें कि सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन का कहना है कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) किट, N95 मास्क इत्यादि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। यदि भविष्य में, अधिक मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर, ICU बेड इत्यादि की आवश्यकता होती है तो हम इसके लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि भारत में जितने भी आंकड़े सामने आए हैं वो टेस्ट के बाद आए लेकिन अब भी पर्याप्त मात्रा में भारत में टेस्ट किट उपलब्ध नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button