सपा विधायक मनोज पारस बांट रहे थे राशन, एकदम से आ गई भीड़ और फिर धक्का-मुक्की

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार ने 21 दिन का लॉक डाउन किया है। लेकिन इस लॉक डाउन के दौरान लोगों को काफी परेशानियां हो रही है। लोगों को खाने-पीने, रहने, पहनने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहा है। वही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ऐसे लोगों को 3 महीने के लिए राशन मुहैया कराने के आदेश हैं। लेकिन खबर आ रही है कि लोगों को 1 महीने का ही राशन मिल रहा है। वहीं कुछ लोगों को तो राशन मिल ही नहीं पा रहा है।

अब ऐसे में समाजवादी पार्टी के बिजनौर से विधायक मनोज पारस ने लोगों की मदद करने की सोची लेकिन वहां जो हुआ वो उन्होंने सोचा नहीं होगा। दरअसल राशन बांटने के दौरान लोगों की इतनी ज्यादा भीड़ हो गई कि लोगों में धक्का-मुक्की तक हो गई। जिस पर मनोज पारस ने कहा कि इसके लिए हमने हर विधायक को वार्ड से 15 15 लोगों की लिस्ट बनाने के लिए कहा था। सब लोगों को अलग-अलग टाइम दिया गया था। लेकिन पता नहीं किसने लोगों को गुमराह किया और इतनी ज्यादा संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई।

जिस तरह से लोगों की भीड़ राशन के लिए धक्का मुक्की करती दिखाई दी उससे तो पता चलता है कि लोग किस तरह से परेशान है। लोग भूखे प्यासे होने की वजह से पलायन को मजबूर हैं। लेकिन इस तरह से लोगों की भीड़ इकट्ठा होना और धक्का-मुक्की देना यह सोशल डिस्टेंसिंग को मुंह चिढ़ाता दिखाई दे रहा है। लॉक डाउन इसीलिए लगाया गया है जिससे लोग सोशल डिस्टेंसिंग से बचे हैं और एक दूसरे से दूर रहें। साथ ही घर में सुरक्षित रहें लेकिन जगह-जगह सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए लगातार खबरें आ रही हैं वो सोचने पर मजबूर करती हैं।

 

Related Articles

Back to top button