मंगलवार राशिफल: मंगलवार को कर्क, कन्या और मीन राशि के लोग होंगे परेशान, मेष-सिंह को लाभ होगा।

मंगलवार राशिफल: मंगलवार को कर्क, कन्या और मीन राशि के लोग होंगे परेशान, मेष-सिंह को लाभ होगा।

मंगलवार राशिफल: मंगलवार को कर्क, कन्या और मीन राशि के लोग होंगे परेशान, मेष-सिंह को लाभ होगा।

मंगलवार 26 जुलाई आषाढ़ मास की त्रयोदशी तिथि होगी। मंगलवार को आर्द्रा नक्षत्र होने के कारण चार नाम का शुभ योग बन रहा है। इस दिन चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा, सिंह और कुंभ राशि वालों के लिए दिन फायदेमंद हो सकता है, इन लोगों को अपनी पिछली मेहनत का फल मिल सकता है। कर्क, कन्या और मीन राशि के लोग अतिरिक्त सावधानी से काम करने पर नुकसान से बच सकते हैं।

मेष:-

सकारात्मक : – परिस्थिति और समय के अनुरूप काम करने में आप सफल रहेंगे। माता-पिता और बड़ों के प्रति मन में सेवा रहेगी। छात्र और युवा पूरी तरह से अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देंगे।

नेगेटिव : – आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। क्योंकि अचानक कोई बड़ा खर्चा हो सकता है। सामाजिक कार्यों में सावधानी बरतें। इस समय किसी तरह की मानहानि भी हो रही है.

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में उन्नति से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

प्यार : – पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे।

स्वास्थ्य :- खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखने से आप मौसमी बीमारियों से खुद को बचाएंगे।

——————————–

वृष –

पॉजिटिव : – पिछले कुछ समय से अटके काम को आज पूरा करने का सही समय है। इस समय एक नई सफलता आपका इंतजार कर रही है और आप इसे अपनी योग्यता और प्रतिभा से पूरा करने में सक्षम होंगे।

नेगेटिव : – कई बार जल्दबाजी और अति उत्साह में आपके काम खराब हो सकते हैं। अपने क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों को इस समय अपने लक्ष्य पर नजर रखने की जरूरत है।

व्यापार : – व्यापार में क्षेत्र नियोजन शुरू करने का यह सही समय है।

प्रेम : – परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल बना रह सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

——————————–

मिथुन: –

पॉजिटिव : – आज आप अपने बच्चे की पढ़ाई और करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। विरासत में मिली संपत्ति या किसी तरह का विवाद आज किसी के हस्तक्षेप से सुलझाने का सही समय है। घर के सदस्यों की समस्याओं को सुलझाने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार की बुरी आदत या नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। रुपये के लेन-देन से जुड़े मामलों को भी सावधानी से निपटाया जा सकता है। घर में किसी छोटी-सी बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद हो सकता है।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में चुनौती मिल सकती है।

लव : – दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से निराशा हो सकती है।

स्वास्थ्य :- शारीरिक रूप से आज आप थका हुआ और असहज महसूस कर सकते हैं।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – आज आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण से किसी समस्या का समाधान ढूंढ़ने में सफल रहेंगे। संतान को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपको बड़ों का आशीर्वाद और कृपा प्राप्त हो।

नेगेटिव : – इस समय किसी रिश्तेदार या मित्र की किसी सलाह पर भरोसा न करें और अपनी योग्यता पर भरोसा करें। इस समय गलत कार्यों में धन खर्च करने के योग प्रबल हो रहे हैं।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में कार्यक्षेत्र की योजना पर काम शुरू करने में आपको सफलता मिल सकती है।

लव : – पारिवारिक सुख बना रह सकता है।

स्वास्थ्य :- अधिक काम और मेहनत के चक्कर में अपनी सेहत खराब ना करें

——————————–

सिंह: –

पॉजिटिव : – घर में किसी करीबी के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करने से कोई हल निकल सकता है। कोर्ट ऑफिस से जुड़े मामले जो काफी समय से चल रहे थे, आज उन पर काम हो सकता है

नेगेटिव : – परिवार के किसी सदस्य के दाम्पत्य जीवन में किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न हो सकती है। लेकिन समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजने की कोशिश करें। किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है।

व्यापार : – मशीन या तकनीकी कार्यों से जुड़े व्यापार में सफलता मिल सकती है।

प्रेम : – पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

कन्या:-

सकारात्मक : – कन्या राशि के लोग व्यवहारिक होते हैं। आप किसी भी स्थिति में काम निपटाने की क्षमता रखेंगे। समाज और परिवार में मान-प्रतिष्ठा में लाभ हो सकता है। परिवार में आपसी प्रेम बना रह सकता है।

नेगेटिव : – भावुकता और उदारता जैसे अपने दोषों पर नियंत्रण रखें। छात्रों को सोशल मीडिया और दोस्तों के साथ घूमने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। कोई भी नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह रिसर्च कर लें।

व्यापार : – व्यापार में कोई सफलता मिलने के बाद बिना ज्यादा सोचे-समझे उस पर अमल करें।

प्रेम :- परिवार में एक दूसरे के साथ उचित सामंजस्य बना रह सकता है ।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक क्रोध आपकी सेहत के लिए नकारात्मक साबित हो सकता है।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – यदि आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो उस पर कार्रवाई करने का यह सही समय है। आपको किसी धार्मिक या सामाजिक गतिविधि में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है।

नेगेटिव : – आमदनी का स्रोत बनेगा लेकिन ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। किसी रिश्तेदार या करीबी को लेकर अप्रिय घटना घट सकती है। जिससे मन उदास रह सकता है। बिना सोचे-समझे कोई नया काम शुरू न करें।

व्यापार : – व्यापार में आपको अपनी मेहनत और प्रयास का सकारात्मक परिणाम मिल सकता है।

लव : – किसी पारिवारिक समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- इस समय कमर दर्द और पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है।

——————————–

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। आप सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने में सक्षम होंगे।

नेगेटिव : – अति महत्वाकांक्षा के कारण कोई भी अनुचित कार्य न करें। इस समय कोई आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकता है इसलिए सावधान रहें। युवाओं को अपने करियर प्रतियोगिता में सफल होने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

व्यापार : – काम से जुड़े मामलों में कुछ बदलाव होंगे जो सकारात्मक रहेंगे।

लव : – पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

स्वास्थ्य :- खांसी-बुखार जैसी समस्या हो सकती है।

——————————–

धनु: –

सकारात्मक : – छात्रों और युवाओं को आज अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से काफी खुशी मिलेगी। आपकी रुचि के कार्यों और ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढ़ने के लिए आपका दिन सुखद रहेगा।

नेगेटिव : – पूरी तरह से आत्मकेंद्रित होने से लोगों के बीच आपकी आलोचना बढ़ सकती है। कुछ आर्थिक बाधाएं भी आ सकती हैं, इसलिए कुछ भी करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें।

व्यापार : – व्यापार क्षेत्र में कुछ परेशानी हो सकती है।

लव : – दांपत्य जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें अपना उचित ध्यान रखना चाहिए।

——————————–

मकर:-

सकारात्मक : – क्रोध के बजाय आपका शांत व्यवहार आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा। आप घर पर कई समस्याओं को हल करने का प्रयास कर सकते हैं। बच्चे भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे पाएंगे।

नेगेटिव : – इस समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। क्योंकि समय व्यतीत करने के अलावा कुछ भी प्राप्त नहीं होगा। उधार लिया हुआ पैसा वापस पाने के लिए समय ठीक नहीं है।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

लव : – विपरीत परिस्थितियों में आपको पूरे परिवार और पार्टनर का सहयोग मिल सकता है।

स्वास्थ्य :- इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक: – कुंभ राशि के लोग स्वाभिमानी और स्वाभिमानी होते हैं। आप कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से कोई भी सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। एक महत्वपूर्ण शैक्षणिक कार्य पूरा होने पर बच्चे आराम और राहत महसूस कर सकते हैं।

नेगेटिव : – कभी-कभी बहुत ज्यादा जिद्दी होना या किसी बात को लेकर अडिग होना महत्वपूर्ण सफलता को आपके हाथ से फिसल सकता है। इसलिए अपने अभ्यास में लचीलापन बनाए रखें। विपरीत परिस्थितियों से विचलित होने के बजाय उनका समाधान खोजने का प्रयास करें

व्यापार : – करियर और आजीविका में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

लव : – कठिन समय में जीवनसाथी और परिवार से आपको पूरा सहयोग मिल सकता है।

स्वास्थ्य :- कोई पुराना रोग इस समय आपको परेशान कर सकता है।

——————————–

मीन: –

सकारात्मक : – आपका वैज्ञानिक दृष्टिकोण और उन्नत सोच आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। लोग आपके निवर्तमान व्यक्तित्व से प्रभावित हो सकते हैं। आप अपने परिवेश में सकारात्मक बदलाव देख सकते हैं।

नेगेटिव : – कभी-कभी स्वभाव में कम उत्साह और आलस्य भी हो सकता है। पैसा आने से पहले जाने का रास्ता तैयार हो सकता है। इसलिए गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में अभी किसी भी प्रकार का नया निवेश न करें

लव : – परिवार में खुशनुमा और शांतिपूर्ण माहौल बन सकता है।

स्वास्थ्य :- जीवनसाथी की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार हो सकता है।

Related Articles

Back to top button