टीकमगढ़ : कांग्रेस सरकार अपनी अंर्तकलह से गिरी : राकेश सिंह

टीकमगढ़। कांग्रेस पार्टी और उनके नेता भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि उन्होंने एक चुनी हुई सरकार को गिरा दिया, यह आरोप पूर्णतः निराधार है। जबकि सच्चाई यह है कि कांग्रेस की सरकार स्वयं के अंतर्कलह, नेताओं के घमंड और गरीब किसानों व युवाओं की बद्दुआओं के चलते गिरी थी। यह बात भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने शुक्रवार को बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र के घुवारा एवं बक्सवाहा मंडल में मंडल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के पूर्व बड़े-बड़े वादे किए गए थे, परंतु उनमें से एक भी वादे को उन्होंने पूरा नहीं किया। ऋण माफी के चलते किसान डिफाल्टर हो गया, युवाओं को ना रोजगार मिला और ना ही बेरोजगारी भत्ता। महिलाओं के साथ लगातार अन्याय और अत्याचार किया गया। प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग बड़े पैमाने पर चलाया गया जिससे कांग्रेसी नेताओं ने अपने घर भरने का काम किया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा गरीबों के लिए चलाई जा रही संबल जैसी योजनाओं को बंद करने का काम किया गया। 15 माह की कमलनाथ सरकार के शासन में केवल भू माफिया ,खनन माफिया, शराब माफिया आदि का ही बोलबाला रहा।

राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल किसानों की हितैषी होने का दिखावा करती रही, सही मायनों में हमारी भारतीय जनता पार्टी की राज्य एवं केंद्र की सरकारों ने ही किसानों के हित में काम किया। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रुपये प्रति वर्ष किसानों को दिए जाते थे उसी में इजाफा करते हुए अब हमारी प्रदेश की राज्य सरकार द्वारा भी 4000 रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे। कृषि भूमि सुधार बिल के कारण किसान अब बिना दलालों और बिचौलियों की मदद से अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है परंतु इस पर भी विपक्ष दलालों और बिचौलियों की लड़ाई लड़ रहा है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए काठन जैसी बड़ी सिंचाई परियोजना को मंजूरी देकर किसानों के हित में अपनी मंशा स्पष्ट जाहिर की है। उन्होंने कहा कि बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र से प्रदुमन लोधी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि प्रत्येक कार्यकर्ता यहां से प्रत्याशी है।

मंडल सम्मेलनों को मध्य प्रदेश शासन के मंत्री गोपाल भार्गव, पार्टी के प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक, पूर्व मंत्री ललिता यादव, जिला अध्यक्ष मलखान सिंह चौहान एवं पार्टी प्रत्याशी प्रदुमन सिंह लोधी आदि ने संबोधित कर पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

Related Articles

Back to top button