गुरुवार राशिफल: सौम्या नाम का शुभ योग मीन समेत 4 राशियों के लिए रहेगा फलदायी, दिन अच्छा रहेगा।

गुरुवार राशिफल: सौम्या नाम का शुभ योग मीन समेत 4 राशियों के लिए रहेगा फलदायी, दिन अच्छा रहेगा।

गुरुवार राशिफल: सौम्या नाम का शुभ योग मीन समेत 4 राशियों के लिए रहेगा फलदायी, दिन अच्छा रहेगा।

14 जुलाई गुरुवार को चंद्रमा उत्तराषाढ़ नक्षत्र में होने के कारण सौम्या नाम का शुभ योग बन रहा है. इस वजह से मिथुन नौकरी चाहने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। मकर राशि के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। कुंभ राशि के लोगों के साथ ग्रह भी रहेंगे। लाभ के योग भी हैं। मीन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। इस राशि के नौकरी चाहने वालों के लिए भी यह एक अच्छा दिन है। इसके अलावा अन्य राशियों पर ग्रहों का मिलाजुला प्रभाव रहेगा।
मेष –

पॉजिटिव : – दिन सामान्य रूप से बीतेगा। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी प्राप्त कर लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सलाह और सहयोग मिल सकता है। समाज सेवा संगठनों के प्रति सहयोग की भावना भी बढ़ेगी।

नेगेटिव : – अपनी निजी जानकारी का खुलासा न करें, इससे आपको नुकसान ही हो सकता है। दोपहर की स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। क्रोध और चिड़चिड़ापन को बीच में न आने दें।

व्यापार : – व्यवसायिक स्थान में किसी प्रकार का परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

लव : – जीवनसाथी को हर बात बताएं, उनसे उचित सलाह मिलेगी।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

वृष : –

सकारात्मक : – आज अपनी दिनचर्या और विचारों में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करें। किसी विशेष कार्य के प्रति आपकी इच्छा और मेहनत सार्थक होगी। जिससे समाज में आपके योगदान और कार्य की सराहना की जाएगी।

नेगेटिव : – पैसों और पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें, इस वजह से किसी करीबी रिश्तेदार से भी विवाद हो सकता है। अपनी वाणी और स्वभाव पर नियंत्रण रखें।

व्यापार : – व्यापार की दृष्टि से समय सामान्य रह सकता है।

प्रेम : – घर का सुखद और सकारात्मक वातावरण बनाए रखने के लिए आपके प्रयास विशेष होंगे।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

मिथुन: –

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से चली आ रही मेहनत से थोड़ा सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान की किसी सफलता की खुशखबरी आपको राहत दिला सकती है।

नेगेटिव : – युवा जल्द ही सफलता पाने की हड़बड़ी में कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकते हैं। उन्हें इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की जरूरत है। रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें।

व्यवसाय : – आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। संपत्ति संबंधी कार्यों में नुकसान होने की संभावना है।

लव : – घर में किसी समस्या को लेकर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कर्क: –

सकारात्मक : – किसी करीबी के साथ चल रहा विवाद सुलझेगा और आपस में संबंध फिर मधुर होंगे। कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्राप्त होंगी जो भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकती हैं। साथ ही कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं।

नेगेटिव : – कुछ लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन इन बातों पर ध्यान न देकर आपको अपने कार्यों पर ध्यान देना चाहिए। खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखें।

व्यापार : – आपकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक गतिविधियाँ अच्छी तालमेल में रहेंगी।

लव : – पारिवारिक माहौल सुखद और सुखद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

सिंह: –

पॉजिटिव : – आज आपके पास काम ज्यादा रहेगा। बच्चों की किसी भी सफलता पर आपको गर्व होगा। आप अपनी प्रतिभा को जलाकर अपनी अलग पहचान बनाने में सफल हो सकते हैं। कुछ लागतें और चुनौतियाँ आपके रास्ते में आ सकती हैं।

नेगेटिव : – अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में भावुक न हों, इसका ध्यान रखें। ऐसा करने के बाद आपको पछताना पड़ सकता है।

व्यापार : – आज आपके सिस्टम से कोई बाधा दूर हो सकती है।

लव : – प्रेम प्रसंगों को लेकर सावधान रहना होगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

कन्या :-

सकारात्मक : – घर और व्यापार दोनों में उचित व्यवस्था बनाए रखने के आपके प्रयास सफल होंगे। व्यक्तिगत संबंध भी अंतरंग हो सकते हैं। बड़ों के आशीर्वाद और स्नेह से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

नेगेटिव : – पड़ोसी या मित्र से वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यह समय शांति से बीतने का है। गलत विवाद में न पड़ें। बड़ों की सलाह मानें।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं।

लव : – पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – ग्रह की स्थिति थोड़ी परिवर्तनशील है। किसी भी योजना को लागू करने से पहले उसके सभी स्तरों पर चर्चा कर लें। यह आपको कोई बड़ी गलती करने से रोकेगा। बच्चों के करियर को लेकर कोई अच्छी सलाह मिल सकती है

नेगेटिव : – समय के अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव लाना जरूरी है। दूसरों के निजी मामलों में ज्यादा दखल न दें। छात्रों को सोशल मीडिया पर समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।

व्यापार : – व्यापार में मंदी के बावजूद आपको कुछ अच्छी सफलता मिलेगी।

प्रेम : – प्रेम संबंध को विवाह में बदलने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।

स्वास्थ्य :- सर्दी-बुखार हो सकता है।

वृश्चिक:-

सकारात्मक : – सामाजिक और सामाजिक कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा। समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। महिला वर्ग हर क्षेत्र में व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम होगी। अपने विकास के लिए थोड़ा सा स्वार्थ व्यवहार में लाना होगा।

नेगेटिव : – पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी परेशानी में राहत की कोई उम्मीद नहीं है। इस समय किसी अजनबी पर भरोसा न करें। आप किसी बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं।

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियों को घर से ही ठीक से शुरू किया जा सकता है।

लव : – पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- आपको नियमित चिकित्सा जांच करवानी चाहिए।

——————————–

धनु: –

सकारात्मक : – गृह रखरखाव या सुधार कार्य को फिलहाल टाल दें तो बेहतर होगा। हमें अपने काम करने के तरीके में नयापन लाना होगा। राजनीति और जनसंपर्क की सीमाएं बढ़ सकती हैं। करियर से जुड़ी परेशानियों में युवाओं को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

नेगेटिव : – विरासत में मिली संपत्ति को लेकर वाद-विवाद को न खींचे। इस कारण संबंधों में खटास आ सकती है। सावधान रहें कि घर के बड़ों का अपमान और अपमान न करें।

व्यवसाय : – इस समय व्यवसाय को वर्तमान कार्यों पर ध्यान देना होगा।

लव : – विवाह मधुर हो सकता है।

स्वास्थ्य :- कभी-कभी वर्तमान परिवेश के कारण मन में नकारात्मकता आ सकती है।

——————————–

मकर: –

सकारात्मक : – निजी और रुचि के कार्यों में समय बीतेगा। मन की शांति का अनुभव करेंगे। कोई अटका हुआ काम भी पूरा हो सकता है। काम करने का नियोजित और अनुशासित तरीका आपको सफलता दिलाएगा।

नेगेटिव : – पैसों के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। कभी-कभी अनजाने में किया गया गुस्सा व्यवधान का कारण बन सकता है। यह समय शांति से गुजरना होगा।

व्यापार : – इस समय मीडिया और ऑनलाइन विज्ञापन पर अधिक ध्यान दें।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच अहंकार बढ़ सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कुंभ :-

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव और थकान से राहत पाने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में और अपनी रुचि की गतिविधियों में भी समय व्यतीत करें। मानसिक शांति और शांति मिल सकती है। प्रतियोगिता के संबंध में युवा और छात्र परिणाम के पक्ष में हो सकते हैं।

नेगेटिव : – घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में तनाव के कारण चिंता रहेगी। शांति से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

व्यवसाय : – मौजूदा नकारात्मक परिस्थितियों के बावजूद आज का दिन थोड़ा फायदेमंद हो सकता है।

प्रेम : – वैवाहिक संबंधों में भावनात्मक संबंध और भी प्रगाढ़ हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें।

——————————–

मीन: –

पॉजिटिव : – किसी पुरानी समस्या का आज समाधान मिलने से आपको अधिक आराम मिल सकता है। कुछ लाभकारी परिणाम भी सामने आ सकते हैं। घर के बड़ों का आदर करना और उनका मार्गदर्शन करना आपके जीवन में सौभाग्य लाएगा।

नेगेटिव : – बाहरी लोगों और अजनबियों पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। किसी से किया वादा मत भूलना। यह आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकता है।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं।

लव: – बहुत सारे काम करने के बाद भी आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे।

स्वास्थ्य :- पर्यावरण के प्रतिकूल प्रभाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button