आज से कांवड़ यात्रा की शुरूआत, 10 टॉप न्यूज़ newsnasha

श्रीलंका में स्थिति बहुत नाजुक है तथा प्रदर्शनकारियों पर कोई भी सैन्य कार्रवाई समग्र माहौल को और खराब कर सकती है. यह चेतावनी

आज से कांवड़ यात्रा की शुरूआत

 

गुरुवार से सावन के पवित्र  महीने और कांवड़ यात्रा  की शुरूआत हो रही है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी हैं.

 

गुजरात में बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत

गुजरात में भारी बारिश के बाद अब बाढ़ का कहर जारी है. अब तक बाढ़ से राज्य में 83 लोगों की मौत हो चुकी है

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मायावती का बड़ा बयान, इन मुद्दों पर BJP सरकार को घेरा

बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर लिखा, “ऐसे समय में जब आसमान छूती महंगाई, अति गरीबी और बढ़ती बेरोजगारी आदि के अभिशाप से परिवारों का जीवन दुखी, त्रस्त और तनावपूर्ण है. वे स्वंय ही अपनी सभी जरूरतों को सीमित कर रहे हैं. तब जनसंख्या नियंत्रण जैसे दीर्घकालीन विषय पर लोगों को उलझाना बीजेपी की कौन सी समझदारी है?”

 

टांडा हिंसा मामले में AIMIM नेता इरफान पठान गिरफ्तार, लोगों को उकसाने का आरोप

 

यूपी के अंबेडकर नगर (Ambedkar Nagar) में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद मचे बवाल और पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने टांडा में हुई हिंसा मामले में एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे इरफान पठान (Irfan Pathan) को गिरफ्तार कर लिया है. नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान के के विरोध में टांडा में भी काफी हिंसा और पत्थरबाजी देखने को मिली थी, इरफान पठान पर आरोप है कि उनसे नमाज के बाद उपद्रवियों को उकसाया.

खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली पर गांगुली ने दिया बयान, आलोचकों की बोलती की बंद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली खराब दौर से गुजर रहे हैं. कोहली के बल्ले से शतक निकले 3 साल हो गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर भी विराट कोहली अब तक नाकाम रहे हैं. टेस्ट मैच की दोनों पारियों और टी20 सीरीज में कोहली फ्लॉप रहे थे. खराब दौर से गुजर रहे कोहली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. कोई उन्हें आराम करने की सलाह दे रहा है तो कोई घरेलू क्रिकेट में खेलने को कह रहा है. इन सबके बीच, विराट कोहली को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का साथ मिला है.

सपा से तकरार के बीच मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे ओम प्रकाश राजभर, सामने आई ये तस्वीरें

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में हार के बाद से ही सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) लगातार अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जुबानी हमले कर रहे हैं. वहीं बीते कुछ दिनों से राजभर के गठबंधन से अलग होने की अटकलें भी चल रही थी. इसी बीच मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhana Gupta) का निधन हुआ, जबकि इससे पहले सपा संरक्षक बीमार चल रहे थे. ऐसे में ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट कर कुछ तस्वीर शेयर की है, जिसके बाद इन तस्वीरों ने फिर एक नई चर्चा शुरू कर दी है.

 

यूपी में मौसम होने लगा है साफ, जानें- क्यों मानसून में भी नहीं हो रही है बरसात

यूपी (UP) में अब मौसम साफ होने लगा है. ऐसे में बारिश का इंतजार और बढ़ गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी लखनऊ और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गुरुवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है तो वहीं गुरुवार और शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में मौसम साफ रहने की ही संभावना है. 16 जुलाई तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा. 17 जुलाई से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

श्रीलंका के हालात पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की करीबी नजर, बोले- विवाद का जड़ से हो समाधान

 

श्रीलंका में स्थिति बहुत नाजुक है तथा प्रदर्शनकारियों पर कोई भी सैन्य कार्रवाई समग्र माहौल को और खराब कर सकती है. यह चेतावनी बुधवार को रणनीतिक मामलों के विशेषज्ञों ने दी. उन्होंने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि श्रीलंका में राजनीतिक अराजकता से बचा जाए और सभी हितधारकों को राजनीतिक स्थिरता बहाल करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए. राजपक्षे ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया और घंटों बाद उन्होंने सेना तथा पुलिस को देश में कानून और व्यवस्था बहाल करने के लिए जो कुछ भी आवश्यक हो, करने का आदेश दिया. साल 2009 से 2013 तक श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त के रूप में कार्य करने वाले अशोक के. कंठ ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘इस समय स्थिति बहुत अनिश्चित है. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि राजनीतिक अराजकता से बचा जाए, लेकिन साथ ही सेना और पुलिस के किसी भी हस्तक्षेप से स्थिति और खराब हो सकती है.’

Related Articles

Back to top button