गुरुवार राशिफल: धनवानों को गुरुवार के दिन भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास करना चाहिए, कर्म से ही भाग्य को मजबूत किया जा सकता है।

गुरुवार राशिफल: धनवानों को गुरुवार के दिन भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास करना चाहिए, कर्म से ही भाग्य को मजबूत किया जा सकता है।

अमास गुरुवार 28 जुलाई को है। इस दिन को दिवासो भी कहा जाता है। इस दिन अमृत सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग होता है। चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। मिथुन, कर्क, कुंभ और मीन राशि वालों को मेहनत का फल मिलेगा। वृष, तुला और मीन राशि वालों को समझदारी से आगे बढ़ना चाहिए। छोटी सी लापरवाही भी परेशानी का कारण बन सकती है।

मेष: –

सकारात्मक : – समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। हालांकि आप अपनी योग्यता और मेहनत से हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य से जुड़ी योजनाओं को लेकर परिवार के साथ कुछ चर्चा हो सकती है।

 

नेगेटिव : – पैसों को लेकर किसी से हल्की अनबन हो सकती है। शांति से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। हालांकि आर्थिक रूप से कोई खास सकारात्मक परिणाम नहीं मिल सकता है।

व्यापार : – व्यापार में गतिविधियां धीमी हो सकती हैं।

लव : – पारिवारिक वातावरण खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

वृष –

पॉजिटिव : – आज का समय थोड़ा अनुकूल रहेगा। आप अपने विशेष कौशल का सम्मान करते हुए भी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। फोन या इंटरनेट के जरिए रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलना आसान होगा। छात्र अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

नेगेटिव : – आर्थिक परेशानी और परेशानियां आएंगी। इस बात से अवगत रहें कि क्रोधित और उत्तेजित होकर आप कुछ बुरा कर सकते हैं। पैसा खर्च करने पर भी आपको शांति नहीं मिलेगी।

व्यापार : – आयकर, बिक्री कर आदि से संबंधित कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

लव : – परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य :- सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

मिथुन: –

पॉजिटिव : – आज का दिन काफी व्यस्त दिनचर्या वाला रहेगा। भावनात्मक के बजाय व्यावहारिक रहकर अपने कार्यों को पूरा करें। यह आपके निर्णय को आसान बना देगा। उधार लिया हुआ पैसा वापस पाने का समय सही है।

नेगेटिव : – पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। इससे रिश्ते खराब करने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। साथ ही जल्दी सफलता पाने के लिए जल्दबाजी में कोई भी अनुचित काम न करें।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों को आपका भावनात्मक सहयोग मिल सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कर्क: –

सकारात्मक : – वर्तमान दिनचर्या को समायोजित करने के लिए आपको कुछ प्रयास करने होंगे। आपको सफलता भी मिलेगी। कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। नई जानकारी प्राप्त करने में समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – घर में किसी भी समस्या का समाधान शांति से करने का प्रयास करें। क्रोधित और आवेगी होने से स्थिति और खराब हो सकती है। वर्तमान परिस्थितियों में सकारात्मक रहें।

व्यापार : – आज व्यवसाय से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

लव : – घर के कामों में मदद करना, सबका ख्याल रखना माहौल को खुशनुमा बना देगा।

स्वास्थ्य :- नकारात्मक विचार अवसाद का कारण बन सकते हैं।

सिंह: –

पॉजिटिव : – आप अपनी मेहनत से परिस्थिति को अपने पक्ष में कर सकते हैं। इस मेहनत का सही परिणाम भी आपको मिल सकता है। निवेश संबंधी गतिविधियों में जल्दबाजी न करें। धर्म और कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा।

नेगेटिव : – पैतृक संपत्ति को लेकर किसी करीबी से विवाद बढ़ सकता है। अपने विचलित मन पर नियंत्रण रखें। कोई भी निर्णय लेते समय मन को स्थिर रखें।

व्यापार : – व्यापार में मौजूदा स्थिति से संतुष्ट रहें ।

लव : – पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कन्या :-

सकारात्मक : – आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष रूप से अनुकूल रहेगा। वे अपनी क्षमता और प्रतिभा के दम पर किसी खास लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे। संपत्ति से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। परिणाम सकारात्मक होगा।

नेगेटिव : – इस बात का भी ध्यान रखें कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भावनात्मक रूप से न लें। यदि माता-पिता अपने बच्चों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखते हैं, यदि वे बहुत अधिक नियंत्रण करते हैं, तो उनका आत्म-सम्मान कम हो सकता है।

व्यापार : – आज स्थितियां थोड़ी अनुकूल हो सकती हैं।

लव : – वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे।

स्वास्थ्य :- आपको गैस और एसिडिटी की समस्या हो सकती है।

तुला: –

सकारात्मक: – आप अपनी योजनाबद्ध और अनुशासित कार्यशैली से कई काम ठीक से कर पाएंगे। राजनीतिक संबंध मजबूत होंगे और लाभ होगा। बच्चों के करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने से बड़ी राहत और राहत मिल सकती है।

नेगेटिव : – कभी-कभी आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन और अवसाद का अनुभव कर सकते हैं। धैर्य रखें। वर्तमान परिस्थितियों के नकारात्मक प्रभाव को अपने ऊपर हावी न होने दें।

व्यापार : – व्यापार में पैल्विक संबंधों और संपर्क चैनलों को मजबूत करें।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- आपमें ऊर्जा और आत्मबल की कमी रहेगी।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – दिन का अधिकांश समय आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। मानसिक शांति भी मिलेगी। घर का सुखद वातावरण बनाए रखने में आपकी विशेष भूमिका होगी। किसी खास मुद्दे को लेकर चर्चा होगी।

नेगेटिव : – बच्चों पर ज्यादा नियंत्रण न रखें। उनके साथ मित्रवत व्यवहार करने से उनका मनोबल बढ़ेगा। किसी भी समस्या के समाधान के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

व्यापार : – जमीन की खरीद से जुड़े काम आगे बढ़ सकते हैं।

प्यार : – पुरानी दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल सकती है।

स्वास्थ्य :- रक्त संबंधी संक्रमण होने की संभावना है।

धनु: –

सकारात्मक : – भाग्यवादी होने के बजाय कर्म प्रधान होने से आप और अधिक सकारात्मक बनेंगे। क्योंकि कर्म से ही भाग्य मजबूत होता है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

नेगेटिव : – किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में दखल न देने दें। कई बार आपका अति आत्मविश्वास आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

व्यवसाय :- व्यवसाय से जुड़े अधिकांश कार्य निजी कार्यों में व्यस्त रहने के कारण घर से ही पूरे हो सकते हैं।

प्रेम : – अहंकार के कारण पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मकर: –

सकारात्मक : – आप अपना अधिकांश समय अपने निजी और रुचिकर कार्यों में व्यतीत करेंगे। यह आपके भीतर नई ऊर्जा का संचार करेगा। आप किसी भी स्थिति में संतुलन बनाए रखेंगे।

नेगेटिव : – सगे-संबंधियों से संबंधित कोई अप्रिय घटना घटने से मन में निराशा रहेगी। पैसों के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। इस समय बाहर जाने के बजाय घर पर ही रहना बेहतर है।

व्यापार : – इंटरनेट और फोन के माध्यम से व्यापार में पैल्विक संबंधों को मजबूत करें।

लव: – पति-पत्नी दोनों मिलकर घर और परिवार के भरण-पोषण से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा करेंगे।

स्वास्थ्य :- खांसी, बुखार और वायरल जैसी समस्या हो सकती है।

कुंभ :-

पॉजिटिव : – आज आपके जीवन में कोई अप्रिय घटना घट सकती है। जिसका घर के सभी लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। किसी समाज सेवा संस्था के प्रति सहयोग की भावना प्रबल होगी और ऐसा करने से आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी।

नेगेटिव : – इस बात का भी ध्यान रखें कि ईर्ष्या के कारण कोई करीबी रिश्तेदार या दोस्त आपका इम्प्रेशन खराब करने की कोशिश कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले सभी स्तरों पर विचार कर लें।

व्यापार : – व्यापार में आर्थिक मामलों पर अधिक विचार करने की आवश्यकता है।

लव : – जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण परिवार व्यवस्था थोड़ी अस्त-व्यस्त हो सकती है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मीन: –

पॉजिटिव : – किसी खास मुद्दे पर किसी करीबी रिश्तेदार से गंभीर बातचीत होगी। इसका सकारात्मक परिणाम भी मिल सकता है। यदि भवन निर्माण से जुड़ा कोई काम अटका हुआ है तो आज आप उससे जुड़ा कोई महत्वपूर्ण योजना या निर्णय ले सकते हैं।

नेगेटिव : – किसी गलतफहमी के कारण मन में संदेह या निराशा की स्थिति रहेगी। अपने विचारों में स्थिरता और धैर्य बनाए रखें। चुनौती का सामना करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में अधिक समझ और दूरदर्शिता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

प्रेम : – पति-पत्नी आपसी सौहार्द से घर की उचित व्यवस्था बनाए रखेंगे।

  1. स्वास्थ्य :- थकान और अनिद्रा का अनुभव हो सकता है।

 

 

Related Articles

Back to top button