सीएम भूपेंद्र पटेल ने शराब कांड पर की उच्च स्तरीय बैठक, सख्त कार्रवाई के निर्देश

सीएम भूपेंद्र पटेल ने शराब कांड पर की उच्च स्तरीय बैठक, सख्त कार्रवाई के निर्देश

Gujarat spurious liquor Case: सीएम भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के बोटाड में जहरीली शराब की घटना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की है. इस बैठक में सीएम ने सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया है.

गुजरात शराब कांड पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने की उच्च स्तरीय मीटिंग

Gujarat Botad Spurious Liquor Case: गुजरात के बोटाड में जहरीली शराब की घटना में अब तक इस घटना में 28 लोगों की मौत होने चुकी है. इसी बीच गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक की. इसमें उन्होंने राज्य पुलिस बल को मादक पदार्थों के अवैध विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया है. बोटाड में जहरीली शराब की घटना को लेकर पुलिस ने भी 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हा और कई लोगों को हिरासत में ले लिया है.

इससे पहले गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने गांधीनगर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बोटाद के अलग-अलग गांवों की एक महिला समेत कुछ छोटे शराब तस्करों ने ‘मिथाइल अल्कोहल’ (मेथेनॉल) में पानी मिलाकर नकली शराब बनाई थी. यह शराब बेहद जहरीली थी जिसे उन लोगों ने 20 रुपये ‘पाउच’ के दाम पर गांव वालों को बेचा था. पुलिस ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है उनके खून के नमूनों की जांच में पुष्टि हुई है कि उन्होंने ‘मेथेनॉल’ पीया था. हालांकि शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

बता दें कि सोमवार को बोटाद के रोजिड गांव और आसपास के अन्य गांवों में रहने वाले कुछ लोगों को उनकी हालत बिगड़ने पर बरवाला क्षेत्र और बोटाद कस्बों के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. इसके बाद इस मामले की जानकारी हुई के अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों ने जहरीली शराब पी है. जहरीली शराब पीने से अभी तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 22 बोटाद जिले के विभिन्न गांवों के निवासी थे, जबकि छह लोग पड़ोसी अहमदाबाद जिले के तीन गांवों के रहने वाले थे. वहीं जहरीली शराब पीने के कारण 45 से अधिक लोगों का भावनगर, बोटाद और अहमदाबाद के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

 

 

Related Articles

Back to top button