महिला ने भगवान श्रीकृष्ण से की शादी, मूर्ति संग लिए 7 फेरे।

उत्तर प्रदेश–भारत एक ऐसा देश है, जहां पर अलग-अलग प्रांत में लोगों की अलग-अलग मान्यता है, अलग-अलग विश्वास, आस्था है। लोग अपनी आस्था और विश्वास के आधार पर ही जीवन जीते हैं। उत्तर प्रदेश के औरेया जिले के बिधूना में व्यक्तिगत आस्था से जुड़ा बिल्कुल अलग मामला सामने आया है। यहां पूर्व प्रधानाचार्य की बेटी ने भगवान श्रीकृष्ण से पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली है।

भगवान श्रीकृष्ण के साथ रक्षा सोलंकी के विवाह की खबर हर ओर तेजी से फैल गई है। इस शादी के लिए घर में हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंडप लगाया गया और परिजनों ने पूरे धूम-धाम से रक्षा का श्रीकृष्ण से विवाह कराया।

इस विवाह को लेकर रक्षा सोलंकी का कहना है कि उनका काफी समय से भगवान कृष्ण से लगाव है। कई दिनों से मुझे सपने आ रहे थे कि श्रीकृष्ण ने मुझे वरमाला डाली है। मेरे ऊपर हर तरफ से शादी का दबाव बन रहा था, लोग मुझसे शादी करने के लिए दबाव डाल रहे थे, जिसके बाद मैंने किसी आदमी की बजाए भगवान कृष्ण से ही शादी करने का फैसला लिया। रक्षा ने बताया कि 10 मार्च को मेरी श्रीकृष्ण से शादी हुई है।

रक्षा ने अपने हाथ में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति लेकर 7 फेरे लिए, सारी रस्में अदा की। भगवान श्रीकृष्ण के नाम का सिंदूर भी अफनी मांग में भरा। रक्षा के माता-पिता ने कन्यादान किया। रक्षा का कहना है कि श्रीकृष्ण से मेरा बहुत पुराना नाता है, लोग इसे कुछ भी कहें, लेकिन यह मेरा सच्चा प्यार है

Related Articles

Back to top button