उत्तर प्रदेश विधानसभा पटल पर गुंजेगा ब्यासी काण्ड: रामगोविंद

उत्तर प्रदेश ,नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि बलिया जिले के दुबहड़ थाना क्षेत्र के ब्यासी गांव में पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर किए गए अत्याचार की घटना को विधानसभा के अगले सत्र में उठाया जाएगा। यह घटना निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। ब्यासी गांव में पुलिस की जो कार्रवाई हुई है, सपा उसकी निंदा करती है।

रामगोविंद रविवार को प्रेस वार्ता में दिया ये बयान

रामगोविंद चौधरी ने रविवार को प्रेस को जारी बयान में कहा कि  किसी के घर में घुस कर महिलाओं को अपशब्द बोलना, बड़े-बुजुर्गों पर डंडा चलना, गाड़ियों का शीशा तोड़ना, दरवाजा तोड़ना न्यायसंगत नहीं है। कहा कि सरकार से मृतक विश्वकर्मा पासवान के परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई है।

ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बड़ा हादसा, इतने की हुयी मौत

पुलिस की बदसुलूकी से टूटे मकानों को मिलेगा मुआवजा

जिनके घरों में पुलिस द्वारा तोड़फोड़ किया गया है, उन्हें भी मुआवजा दिया जाए और फर्जी मुकदमे वापस लिए जाएं। चौधरी ने बताया कि इस संबंध में  पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक से भी बात की गई है। दोनों अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि अब पुलिस द्वारा किसी से भी बदसलूकी नहीं होगी।

लिए जायेगे सकारात्मक निर्णय

किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाएगा और आश्वस्त किया कि ऐसे लोगों की जांच कराकर उनके संबंध में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। उधर, समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पांडेय ने भी प्रेस को बताया कि नेता प्रतिपक्ष का निर्देश हुआ है कि जनपदीय पार्टी के नेता उस गांव के लोगों से हमेशा मिलते रहें और प्रशासन से वार्ता कर वहां के लोगों को राहत दिलाएं।

 

Related Articles

Back to top button