राजस्थान में व्यक्ति का आत्महत्या मामला कांग्रेस के लिए बन रहा सिरदर्द

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में एक 38 वर्षीय व्यक्ति द्वारा आत्महत्या मामले में राज्य सरकार के ऊपर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल आत्महत्या करने वाले व्यक्ति ने कांग्रेस के एक मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अपनी आत्महत्या के लिए दोषी बताया है। अब यह आत्महत्या सत्ताधारी कांग्रेस के लिए सिरदर्द बन गयी हैं, क्योंकि राजस्थान की प्रमुख विपक्षी और विरोधी पार्टी भाजपा इस मुद्दे पर उसे घेर रही है।
बता दें कि राम प्रसाद मीणा, जो एक होटल मालिक के साथ भूमि विवाद में शामिल थे, ने सोमवार को एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के बाद खुद को फांसी लगा ली। वीडियो में उन्होंने कांग्रेस के मंत्री महेश जोशी और कुछ अन्य लोगों पर अपनी संपत्ति खाली करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। मीणा एक दशक से अधिक समय से एक मंदिर ट्रस्ट की भूमि के एक टुकड़े पर रह रहे थे।

मीणा ने वीडियो में कहा, “मैं कैबिनेट मंत्री महेश जोशी और उनके सहयोगियों के कारण आत्महत्या करने जा रहा हूं। उन्होंने मुझे और मेरे परिवार को इतना परेशान किया है कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है।”
जोशी, जो राज्य विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के मुख्य सचेतक भी हैं, ने मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया और कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला करने के लिए भाजपा ने इस घटना को भुनाया है। भाजपा नेताओं ने जोशी के इस्तीफे और मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा, जो पीड़ित के समान समुदाय के हैं, मीणा का शव मिलने के स्थान पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने मांग पूरी होने तक शव के अंतिम संस्कार की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

कांग्रेस के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी में, उसके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, जिन्होंने श्री गहलोत के खिलाफ एक चौतरफा विद्रोह को पुनर्जीवित किया, ने भी गुरुवार को विरोध स्थल का दौरा किया और श्री मीणा के परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने मामले की निष्पक्ष और निष्पक्ष जांच की मांग की।

एक अन्य कांग्रेस विधायक, मुरारी लाल मीणा, भी श्री पायलट और श्री किरोड़ी लाल मीणा के साथ साइट पर शामिल हुए और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की।

Related Articles

Back to top button