हरियाणा बोर्ड एग्जाम में छात्राओं का प्रदर्शन रहा जबरदस्त, जाने कौन रहे टॉपर्स

हरियाणा बोर्ड ने 12वी की परीक्षा के परिणाम आज घोषित कर दिए हैं, जिसमे विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। भिवानी सिवानी के नव भारत सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नैंसी ने परीक्षा में टॉप किया है।
बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने सोमवार को कक्षा 12 के परिणाम घोषित किए, जिसमें 81.65% छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 5.43 प्रतिशत कम है।
बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, लड़कियों ने 87.11 प्रतिशत के उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ लड़कों को पछाड़ दिया, लड़कों की तुलना में 10.68 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 76.43 प्रतिशत था।
बोर्ड के अध्यक्ष वीपी यादव ने कहा कि सरकारी स्कूलों का उत्तीर्ण प्रतिशत 80.66 प्रतिशत दर्ज किया गया, जबकि निजी स्कूलों के 83.23 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की.
उन्होंने कहा, “ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 83.51 प्रतिशत और शहरी क्षेत्रों के 77.7 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की।”
परीक्षा में भिवानी की लड़की ने किया टॉप, लड़कियों ने हासिल किया पहला तीन स्थान
भिवानी के सिवानी के नव भारत सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा नैंसी ने 500 में से 498 अंक हासिल कर टॉप किया है। करनाल की जसमित कौर ने 497 अंक लाकर दूसरा स्थान हासिल किया है। हालांकि, तीन लड़कियों- झज्जर की कन्नूज, रोहतक की मानसी सैनी और हिसार के उकलां की रहने वाली प्रिया ने 496 अंक हासिल कर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया।

Related Articles

Back to top button