बिहार चुनाव से पहले तेज प्रताप यादव ने कहा सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव !

बिहार विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक हैं। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री बनने की रेस में अब राष्ट्रीय जनता दल के नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बता दिया है। तेज प्रताप यादव ने ट्विटर के जरिए यह बताया है।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव की एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘एक युवा चेहरा जिसने कुछ ही सालों में सीएम पद की उम्मीदवारी में बेहद लोकप्रियता हासिल की। तेजस्वी ही विकल्प हैं।’

बता दें कि लगातार खबरें आ रही थी कि तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव में बहुत कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी के कई नेताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया था। राष्ट्रीय जनता दल पर वंशवाद को लेकर भी कई विवाद पैदा हो रहे थे। वहीं कहा जा रहा था की तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव में सीएम पद को लेकर बहस हो सकती है। तेज प्रताप यादव के बड़ा होने पर यह अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि अब उन सभी अटकलों को तेज प्रताप यादव ने इस ट्वीट के जरिए खारिज कर दिया है।

वहीं आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना था कि पार्टी में अब पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही। विजेंद्र यादव को आरजेडी में ‘किंगमेकर’ के नाम से जाना जाता है। विजेंद्र यादव लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी नेता माने जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि पार्टी के पांच अन्य नेताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Related Articles

Back to top button