रविवार राशिफल: कन्या, वृष सहित 5 राशियों को गले लगाएगा सौभाग्य योग, आय में वृद्धि होगी, अटके हुए कार्य पूरे होंगे

रविवार राशिफल: कन्या, वृष सहित 5 राशियों को गले लगाएगा सौभाग्य योग, आय में वृद्धि होगी, अटके हुए कार्य पूरे होंगे

रविवार राशिफल: कन्या, वृष सहित 5 राशियों को गले लगाएगा सौभाग्य योग, आय में वृद्धि होगी, अटके हुए कार्य पूरे होंगे

17 जुलाई रविवार को ग्रह और नक्षत्र सौभाग्य नाम का शुभ योग बना रहे हैं। इससे वृष राशि के रुके हुए कार्य पूरे होंगे। ग्रहों का सहयोग भी मिलेगा। कन्या राशि के जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। तुला राशि के लोगों को भाग्य का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और अच्छी खबर मिल सकती है। वृश्चिक राशि के ऑफिस और बिजनेस करने वालों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहेगा। आमदनी भी बढ़ेगी। मकर राशि वालों को अतिरिक्त आमदनी होगी। इसके अलावा अन्य राशियों पर ग्रहों का मिलाजुला प्रभाव पड़ेगा।
मेष:
सकारात्मक- सकारात्मक दृष्टिकोण वाले और अच्छे माहौल में कुछ समय लोगों की संगति में बिताएं। यह जीवन से जुड़ी हर चीज को करने का सबसे अच्छा तरीका देगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। किसी विशेष उद्देश्य के लिए किए गए प्रयासों से सफलता मिलने की संभावना है।

नेगेटिव- निजी कार्यों में व्यस्तता रहेगी, लेकिन परिवार और संतान संबंधी गतिविधियों में लापरवाही न करें। उन्हें उचित समय दिया जाना चाहिए। अपनी जरूरी बातें किसी के हाथ में न छोड़ें, उसकी बात किसी से शेयर न करें, नहीं तो कोई उसका गलत इस्तेमाल कर सकता है।

व्यापार- दैनिक आय में सुधार होगा। किसी व्यापारिक पक्ष से संपर्क सूत्रों के माध्यम से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। इसलिए अपने संपर्क सूत्रों के साथ संबंध बनाए रखें। नौकरी चाहने वालों को भी अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए राहत मिलेगी।

लव- जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह पर चर्चा हो सकती है।

स्वास्थ्य – सेहत को लेकर लापरवाही न करें।

शुभ रंग : केसर
शुभ अंक : 8
—————–
वृष :
सकारात्मक- मन को प्रसन्न करने वाली गतिविधियों को करने से भी कष्टों से मुक्ति मिलती है। व्यस्त दैनिक दिनचर्या आवश्यक है। किसी धार्मिक स्थान पर या अनुभवी लोगों के साथ कुछ समय बिताएं। यह आपको सकारात्मक ऊर्जा देगा। साथ ही आपको जीवन के सकारात्मक पहलुओं के बारे में भी पता चलेगा।

नकारात्मक- स्वार्थी संबंधों में एक निश्चित दूरी बनाकर रखें। पैसों के लेन-देन के चलते रिश्तों में खटास आ सकती है। परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर भी विचार करें, छात्रों का पढ़ाई के प्रति ज्यादा लापरवाह होना ठीक नहीं है।

व्यवसाय- व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए । साझेदारी के मामलों में भी पुराने मुद्दों पर मतभेद न पैदा होने दें। किसी भी मुद्दे को शांति से सुलझाएं। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा।

प्रेम- विवाह के रिश्ते में छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा ठीक नहीं होता है। इस बात का ध्यान रखें कि परिवार व्यवस्था पर इसका नकारात्मक प्रभाव न पड़े।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी बढ़ सकती है। बेहतर होगा कि आप अपनी नियमित जांच कराएं।

शुभ रंग: क्रीम
शुभ अंक: 3
—————————
मिथुन:

सकारात्मक- घर की व्यवस्था अनुशासित रहेगी और सभी सदस्य आपस में सौहार्दपूर्ण व्यवहार करेंगे। किसी शुभ कार्य की भी योजना बनेगी। किसी रिश्तेदार से संबंधित अच्छी जानकारी मिलने से माहौल और प्रफुल्लित होगा।

नेगेटिव- कोई अप्रिय स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। कोशिश करें कि दूसरे लोगों के मामलों में न उलझें। क्रोध के बजाय धैर्य और संयम से स्थितियों को संभालें। मनोरंजन और मनोरंजन जैसी गतिविधियों पर अधिक समय और पैसा बर्बाद न करें।

व्यापार- ध्यान रखें कि अधिकारियों या कर्मचारियों के साथ कुछ तनाव की स्थिति हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार के परिवर्तन के लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है। कई बार गुस्सा काम को बिगाड़ भी सकता है।

लव- परिवार के साथ खरीदारी आदि में समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति भी मिलेगी।

स्वास्थ्य- गलत खान-पान से संक्रमण हो सकता है। लापरवाही न करें और तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज कराएं।

शुभ रंग: केसर
शुभ अंक: 2
—————————
कर्क:

पॉजिटिव : संबंधियों का आगमन होगा। साथ ही परिवार के किसी अविवाहित सदस्य के लिए भी अच्छे संबंध आ सकते हैं। पिछले कुछ समय से आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे थे, आज उससे संबंधित अप्रत्याशित लाभ आपको मिलेगा।

नेगेटिव : खर्च पर नियंत्रण रखें या आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। जब किसी मित्र से अनबन हो जाए तो शांति से व्यवहार करना अधिक उचित रहेगा। अनावश्यक आंदोलनों को रोकें।

व्यवसाय: सार्वजनिक रूप से व्यवहार करते समय अपने रहस्य किसी को न बताएं। बिजनेस ऑर्डर को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। अन्यथा नुकसान हो सकता है। मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों पर ध्यान दें, क्योंकि आज उन्हें संबंधित कार्यों में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।

लव: घर के सभी सदस्य सहयोग करेंगे और एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करेंगे। पार्टनर के साथ घूमने का मौका मिलेगा।

स्वास्थ्य : सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियां रहेंगी। मौजूदा नकारात्मक परिस्थितियों से खुद को बचाना बहुत जरूरी है।

शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 6
—————————
सिंह:

सकारात्मक: नई जानकारी प्राप्त करने और इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आपके व्यवहार में एक अद्भुत सकारात्मक बदलाव आएगा और आप अपने कार्यों को शांति से करने और सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

नेगेटिव : ध्यान रखें, जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं वह आपको धोखा भी दे सकता है। एक निश्चित दूरी बनाए रखना बेहतर है। शेयर, सट्टा आदि जोखिम भरी गतिविधियों से बचें, क्योंकि बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

व्यापार: व्यापार में भविष्य के लिए बनाई गई योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए अनुकूल समय है। ये योजनाएँ आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगी। सरकारी नौकरी में लगे लोगों के अपने अधिकारियों से भी संबंध मजबूत होंगे।

लव: घर में सुकून भरा माहौल रहेगा। बच्चे भी पूरी तरह अनुशासित और आज्ञाकारी होंगे।

स्वास्थ्य : अधिक काम करने से सर्वाइकल व कंधे में दर्द की शिकायत रहेगी। व्यायाम पर भी ध्यान देना सुनिश्चित करें।

शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 3
————————
कन्या:

पॉजिटिव: अगर कोई आर्थिक मामला अटका हुआ है तो आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से उसे पूरा किया जा सकता है। आज का दिन बहुत सकारात्मक तरीके से बिताएं। आपके कई रुके हुए काम फिर से गति पकड़ेंगे।

नेगेटिव: नकारात्मक भावनाओं में बहकर आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। इसलिए व्यावहारिक रूप से कोई भी निर्णय लें। किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें बल्कि अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें। फालतू के कामों में अपना समय बर्बाद न करें।

व्यापार: व्यापार में कुछ उथल-पुथल रहेगी । किसी बाहरी व्यक्ति से बात करते समय धैर्य और संयम की आवश्यकता होती है। नौकरीपेशा जातकों को काम के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

लव: पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कटु-मीठा झगड़ा होगा। घर के किसी सदस्य की शादी को लेकर चर्चा होगी।

स्वास्थ्य : काम को लेकर खुद पर ज्यादा बोझ न डालें। इसके बजाय आप दूसरों के साथ काम साझा करने से तनाव मुक्त महसूस करेंगे।

शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 7
————
तुला :
धनात्मक : पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या दूर होगी हल हो सकते हैं और निजी काम पर ध्यान दे सकते हैं साथ ही परिवार का उचित सहयोग भी प्राप्त होगा। किसी करीबी की सलाह और सहयोग से आपको अपने कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

नेगेटिव: छात्रों को अनावश्यक लिप्तता में लिप्त होकर अपने करियर के साथ नहीं खेलना चाहिए, घबराने की बजाय विपरीत परिस्थितियों का समाधान खोजने का प्रयास करें।

व्यवसाय: ग्रह चरागाह अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था और कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा, लेकिन किसी को उधार न दें। सरकारी सेवकों को कोई भी अनैतिक कार्य नहीं करना चाहिए अन्यथा वे मुसीबत में पड़ सकते हैं।

लव: परिवार के सदस्यों के बीच भी बेहतरीन तालमेल रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य : प्रदूषण के कारण किसी प्रकार का संक्रमण होने की संभावना है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 5
—————————
वृश्चिक:

पॉजिटिव: व्यस्त रहने के बावजूद अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के संपर्क में रहें। अनुभवी व्यक्तियों के अनुभवों से आप अपने जीवन से जुड़ी कई समस्याओं पर उचित मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। रिश्तों में मधुरता आपको शांति देगी।

नेगेटिव: दोपहर के समय कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन थोड़ा चिंतित रहेगा। विद्यार्थियों और युवाओं को अनावश्यक मौज-मस्ती में समय नहीं बिताना चाहिए। कुछ समय ध्यान में बिताएं, यह आपके लिए सकारात्मकता लाएगा।

व्यापारः कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था को ठीक करने की जरूरत है। साथ ही कर्मचारी गतिविधियों को नजरअंदाज न करें। आपके कुछ उत्पाद और महत्वपूर्ण दस्तावेज़ चोरी हो सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों को अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को बेहद सुरक्षित रखना चाहिए।

लव: पति-पत्नी के बीच सहयोग और समर्पण का भाव रहेगा और आपसी संबंधों में और नजदीकियां बढ़ेंगी.

स्वास्थ्य : मौसमी परेशानी कुछ कम होगी, लेकिन थोड़ी सी सावधानी आपको पूरी तरह से स्वस्थ रखेगी।

शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 5
—————–
धनु :

सकारात्मक: स्थान परिवर्तन से जुड़ा कोई विचार चल रहा है तो उसे आज लागू किया जा सकता है। इसलिए अपना फोकस इस टॉपिक पर ही रखें। किसी भी लंबित भुगतान को प्राप्त करने से वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। किसी समस्या में किसी करीबी से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा।

नेगेटिव : व्यर्थ के कार्यों में रुचि न होना। किसी भी प्रकार का अनुचित कार्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसके अलावा अभद्र स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का अनुभव और सहयोग आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा।

व्यवसाय: व्यवसाय के संचालन में तेजी लाने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है। इसलिए, बहुत गंभीरता से सोचें और मूल्यांकन करें। जनसंपर्क के दायरे का और विस्तार करने से आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी।

लव: अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय अपने परिवार और निजी जीवन के लिए निकालने से रिश्तों में मधुरता आएगी.युवा मित्रता प्रेम संबंधों में बदलेगी.

स्वास्थ्य : वर्तमान मौसम के कारण खांसी, जुकाम, बुखार जैसी शिकायतें होंगी। उपचार के साथ आयुर्वेदिक उत्पादों का भी सेवन करना चाहिए।

शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 5
————————
मकर:

पॉजिटिव: कोई जरूरी काम रुका हुआ है तो आज उसके सुलझने की पूरी संभावना है। आध्यात्मिक या धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से शांति मिलेगी। राजनीतिक संपर्क भी बढ़ेगा। आपका सैद्धांतिक दृष्टिकोण आपके लिए सम्मानजनक स्थितियाँ पैदा करेगा।

नेगेटिव : पारिवारिक संबंधों में कुछ गलतफहमी हो सकती है, क्योंकि अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप अपने निजी और पारिवारिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। माता-पिता की गतिविधियों के कारण संबंधों में आए मतभेदों को दूर करने के लिए आपको कुछ प्रयास करने होंगे।

व्यापार: व्यापार से संबंधित कोई भी बदलाव न करें और किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें. आपके लिए धोखा देने का समय आ सकता है। प्रवास या नौकरी में बदलाव जैसी स्थिति भी बन रही है, लेकिन यह बदलाव आपके लिए भी फायदेमंद रहेगा।

लव: पति-पत्नी के बीच विवाद जैसी स्थिति बनेगी। गलतफहमियों के समय पर समाधान से रिश्ते में खटास नहीं आएगी।

स्वास्थ्य : खान-पान पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि गलत खान-पान से पेट में गैस बनेगी।

शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 9
—————–
कुम्भ :

सकारात्मक: विश्राम के लिए योग और ध्यान करें। साथ ही नियमित दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करें। जिससे आप कई महत्वपूर्ण फैसले आसानी से ले पाएंगे।

नेगेटिव: अपनी निजी बातें दूसरों के साथ शेयर करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। भावनात्मक निर्णय गलत साबित होंगे और बच्चों की समस्याओं के समाधान में थोड़ा समय लगेगा।

व्यापार: व्यापार के मामलों में कुछ चुनौतियाँ आएंगी, लेकिन आज कोई बदलाव न करें, जो चल रहा है उस पर ध्यान दें। नौकरीपेशा जातक को दूसरों के साथ संवाद करते समय भी बहुत सावधान रहना चाहिए।

लव: परिवार में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। घर में नए मेहमान के आगमन की भी अच्छी जानकारी मिल सकती है।

स्वास्थ्य : बदलते मौसम के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए देसी और आयुर्वेदिक उत्पादों का प्रयोग अवश्य करें।

शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 3
—————–
मीन :
सकारात्मक: : निवेश संबंधी कार्य लाभप्रद रहेंगे, लेकिन पहले आप इससे संबंधित करने के लिए उचित जानकारी प्राप्त की जानी चाहिए। ग्रहों की स्थिति अनुकूल होनी चाहिए। पैसा निवेश करने के लिए समय अच्छा है। किसी प्रियजन की यात्रा सुखद रहेगी।

नेगेटिव : आध्यात्मिकता और आत्मचिंतन के लिए कुछ समय निकालें। ध्यान रहे कि घर के वरिष्ठ सदस्य मान सम्मान न खोएं। स्वभाव में बेवजह का गुस्सा या चिड़चिड़ापन आपके काम में बाधा डाल सकता है।

व्यवसाय : किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही लाभकारी और लाभकारी रहेगी, लेकिन व्यवसाय में किसी भी प्रकार का ऋण लेते समय उसे चुकाना सुनिश्चित करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। ऑफिस में शांति का माहौल रहेगा।

लव: पारिवारिक व्यवस्था अच्छी और सुखद रहेगी। प्रेम संबंधों से दूरी बनाए रखें।

स्वास्थ्य : आप किसी प्रकार के संक्रमण या एलर्जी की समस्या से पीड़ित रहेंगे। पारंपरिक उपचार को विशेष महत्व दें।

  • शुभ रंग: नीला
    शुभ अंक: 1

Related Articles

Back to top button