रविवार राशिफल: रविवार को कन्या राशि 5 राशियों की बाधाओं को दूर करेगी, शुभ समाचार मिलेगा।

रविवार राशिफल: रविवार को कन्या राशि 5 राशियों की बाधाओं को दूर करेगी, शुभ समाचार मिलेगा।

31 जुलाई रविवार को वैरियन योग बन रहा है। वृष राशि वालों के लिए दिन शुभ रहेगा। सिंह भाग्यशाली रहेगा। कन्या राशि के लोगों की आय में वृद्धि होगी। वृश्चिक नौकरशाहों को स्थान परिवर्तन से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है। मकर राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक : – निवेश के लिए समय बहुत अनुकूल है। घर में परिवर्तन के विषय पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। संतान को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ मनोरंजन और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – आलस्य के कारण आप किसी काम को नज़रअंदाज कर सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है।

व्यापार :- कार्यक्षेत्र में अटके कार्य अब गति पकड़ेंगे।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

——————————–

वृष –

पॉजिटिव : – अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए आप कुछ प्लानिंग करेंगे और उसमें सफल होंगे। आप अपने भीतर मन की शांति और प्रचुर ऊर्जा का अनुभव करेंगे।

नेगेटिव : – दूसरे जो कहते हैं उस पर ध्यान देने के बजाय अपनी दक्षता और आत्मबल पर विश्वास के साथ आगे बढ़ें। अपने करीबी दोस्तों और संपर्कों के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने की कोशिश करें।

व्यवसाय : – समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।

प्रेम : – किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी।

स्वास्थ्य :- वर्तमान नकारात्मक माहौल से इस समय आपको बचने की जरूरत है।

——————————–

मिथुन: 

सकारात्मक : – घर में किसी धार्मिक तीर्थ यात्रा से संबंधित योजना बनेगी। आज ज्यादातर समय परिवार के साथ बिताने से सुकून और खुशी मिलेगी। बड़ों के अनुभवों और सलाह पर ध्यान दें। छात्र अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें।

नेगेटिव : – खर्चे ज्यादा होने से तनाव हो सकता है। दोपहर के समय स्थिति हल्की रह सकती है। धैर्य इसके लायक है। युवाओं को मस्ती करने के बजाय अपने करियर और भविष्य की योजना बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है

व्यापार : – करियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए इस बार अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

लव : – पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य :- आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – ग्रह की स्थिति आज अच्छी हो रही है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनाए रखने के प्रयास सफल होंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

नेगेटिव : – अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी बहुत ज्यादा दखलंदाजी से घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। बच्चों की गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में सभी कार्य अपनी देखरेख में करेंगे तो अच्छा रहेगा।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- खांसी, बुखार और सर्दी की समस्या परेशान कर सकती है।

——————————–

सिंह: –

सकारात्मक : – संपत्ति के क्रय-विक्रय से संबंधित कोई कार्य होगा तो सफलता अवश्य मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।

नकारात्मक:-

किसी सदस्य की नकारात्मक बातों से घर के माहौल में थोड़ी निराशा हो सकती है। तनाव की बजाय समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। इस दौरान अनावश्यक यात्रा से बचें।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में व्यापार में मंदी की स्थिति बन सकती है।

प्रेम : – पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर का वातावरण सुखद और मधुर बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- गले में संक्रमण और कफ संबंधी समस्या हो सकती है।

——————————–

कन्या:-

पॉजिटिव : – पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी। आप नए आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर होंगे। आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं।

नेगेटिव : – घर में किसी भी समस्या को गुस्से की जगह शांति से सुलझाने का प्रयास करें। किसी वाहन या किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के टूटने से भारी खर्च हो सकता है।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही मुश्किलों को दूर किया जा सकता है।

लव : – दांपत्य जीवन और प्रेम दोनों सुखमय रहेंगे।

स्वास्थ्य :- असंतुलित दिनचर्या और खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – अपनी जीवन शैली को और अधिक उन्नत बनाए रखने का प्रयास करें। आपके काम को नया रूप देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिल सकती है।

नेगेटिव : – विवाहित जातकों की ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। इस समय स्थितियों को सुलझाने के लिए धैर्य और संयम का प्रयोग करें, अन्यथा आपका प्रभाव खराब हो सकता है।

व्यापार :- कुछ निजी कारणों से आप व्यवसाय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

प्यार : – व्यस्तता के कारण पति-पत्नी घर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

स्वास्थ्य :- मसालेदार भोजन से परहेज करें।

——————————–

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – आज आप दिन की शुरुआत में अधिक कामों में काफी व्यस्त रहेंगे। इस आदेश के उत्कृष्ट परिणाम से मन भी प्रसन्न रहेगा। किसी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिलेगा।

नेगेटिव : – रुपये के लेन-देन को लेकर कुछ गलतफहमी या नुकसान हो सकता है। यह रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी से बुरी तरह बात करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

व्यापार : – पब्लिक डीलिंग, ग्लैमर आदि से जुड़े व्यापार में सफलता मिलेगी।

लव : – घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य :- अधिक काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

——————————–

धनु: –

पॉजिटिव : – आज करीबी लोगों से मुलाकात आसान होगी और आनंदमय समय बीतेगा। किसी विशेष मुद्दे पर लाभकारी चर्चा भी होगी। घर पर नवीनीकरण योजना शुरू करते समय वास्तु नियमों का पालन करें।

नेगेटिव : – गलत कार्यों पर खर्च मन में कुछ परेशानी छोड़ सकता है। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो जितना हो सके उससे ज्यादा लेने की कोशिश न करें। इस समय मानसिक शांति बनाए रखना जरूरी है।

व्यापार : – गणमान्य व्यक्तियों और सम्मानित लोगों के साथ संबंध बनाए रखना आपके व्यवसाय में लाभदायक सिद्ध होगा।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का आपके प्रति पूरा सहयोग रहेगा।

स्वास्थ्य :- इस समय दांत दर्द परेशान कर सकता है।

——————————–

मकर: –

पॉजिटिव : – आज कुछ लोग आपके काम में खलल डाल सकते हैं, आपको बिना किसी चिंता के अपने काम के प्रति सचेत रहना चाहिए। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। व्यक्तिगत और सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी।

नेगेटिव : – कई बार आपका अति आत्मविश्वास और अहंकार आपको भटका सकता है। अपने इन दोषों पर नियंत्रण रखें। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर कार्य करें।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में लगभग अधिकांश कार्य सुचारू रूप से चलेंगे।

लव : – घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य :- ब्लड प्रेशर और मधुमेह के लोगों को बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना चाहिए।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक : – सामाजिक कार्यों में आपका निस्वार्थ योगदान आज रहेगा। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और मान-सम्मान भी बढ़ेगा। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, उन पर ध्यान दें।

नेगेटिव : – सावधान रहें कि घर में कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहना ही अच्छा रहेगा। वे आपको आपके लक्ष्य से विचलित कर सकते हैं।

व्यापार : – बाजार में अपनी योग्यता और प्रतिभा के कारण आपको कुछ नई सफलताएं मिल सकती हैं।

लव : – घर और व्यापार में उचित तालमेल बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत की चिंता को हल्के में न लें।

——————————–

मीन: –

सकारात्मक : – अपने कार्यों को नया आकार देने के लिए अधिक रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। जीवनशैली में सुधार के प्रयास से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं।

नेगेटिव : – किसी करीबी के निजी जीवन में कुछ मुश्किलों के कारण चिंता रहेगी। मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से छात्रों का आत्म-सम्मान कम हो सकता है।

व्यापार : – आर्थिक रूप से दिन उत्तम है।

लव : – घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है।

स्वास्थ्य :- सरवाइकल और मांसपेशियों में दर्द बढ़ सकता है।

 

 

Related Articles

Back to top button