Agneepath scheme : अग्निपथ’ योजना को लेकर UP के कई जिलों में छात्रों ने जमकर काटा बवाल, देेखे…

भारतीय सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई ‘अग्निपथ’ योजना' को लेकर देश के कई राज्यों में जमकर बवाल मचा हुआ है।

Agneepath scheme: भारतीय सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई ‘अग्निपथ’ योजना’ को लेकर देश के कई राज्यों में जमकर बवाल मचा हुआ है। युवा इस योजना का जमकर विरोध कर रहे है। इस योजना को लेकर यूपी के कई हिस्सों में आज यानी शनिवार को लगातार विरोध जारी है। सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किए गए है।

Agneepath scheme बसों को किया आग के हवाले, पुलिस पर पथराव

बता दे कि अग्निपथ’ योजना को लेकर शनिवार को सबसे ज्यादा बवाल यूपी के जौनपुर में देखने को मिला है। जहां सिकरारा थाना क्षेत्र और बदलापुर इलाके में गुस्साए छात्रों ने जमकर बवाल काटा। छात्रों ने इस दौरान पुलिस पर पथराव के साथ-साथ रोडवेज बसों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस ने 32 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है।

गुस्साए छात्रों नें अलीगढ़, चंदौली,  जौनपुर के साथ-साथ कई इलाकों में जमकर बवाल काटा है। इसके अलावा कुशीनगर में पडरौना रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से आने वाली गोमतीनगर छपरा एक्सप्रेस को भी प्रदर्शनकारी छात्रों ने रोक दिया था।वहीं इस बीच अग्निपथ योजना के खिलाफ उपद्रव में गिरफ्तारी का दौर भी जारी है। पूरे राज्य भर में इस सिलसिले में 15 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इन मामले में अब तक 101 लोगों को गिरफ्तार किया गया, वहीं 168 आरोपियों का धारा 151 में चालान किया गया। बलिया में भी बवाल को देखते हुए धारा 144 लागू किया गया है।

ये भी पढ़ें-आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन,अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग की

ये भी पढ़ें-अग्निपथ विरोध: पहचान करने वाले को मिलेगा इनाम, अलीगढ़ विरोध में शामिल लोगों के पोस्टर जारी

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button