पीएम मोदी के स्वागत में राष्ट्रगान गाने वाले इस बच्चे की कहानी आंसू निकाल देगी

0
123

अमेरिका का शहर ह्यूस्टन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे यह कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। इस कार्यक्रम में 50 हजार से भी ज्यादा लोग शामिल होंगे। अमेरिकी राज्य टेक्सास के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन में हाउदी मोदी शो (Howdy Modi) होगा। इस मेगा शो में पीएम मोदी भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इसके लिए ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। इस दौरान एक भारतीय मूल का 16 साल का बच्चा राष्ट्रगान गाएगा। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाले इस बच्चे का नाम स्पर्श शाह(Sparsh Shah) है। संगीत और लेखन का शौक रखने वाले स्पर्श की हौसले को जितना सराहा जाए, उतना कम है।

आपको बता दें कि स्पर्श(Sparsh Shah) जन्म से ही ‘ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा’ नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। जिसकी वजह से वो व्हीलचेयर पर हैं। वह जब मां के पेट में थे तभी उसकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं। इस बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते, लेकिन उन्होंने इस हालात को अपनी रचनात्मकता के रास्ते में अड़चन नहीं बनने दिया। संगीत की दुनिया में महज 13 साल की उम्र में परचम लहराया।

स्पर्श पर बनी डॉक्यूमेंट्री

स्पर्श शाह(Sparsh Shah) एक रैपर, गायक, गीतकार और प्रेरणादायक वक्ता हैं। शाह के शरीर में करीब 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हैं। शाह को अगला एमिनेम बनना चाहते हैं और एक अरब लोगों के सामने प्रदर्शन करना चाहता हैं। मार्च 2018 में रिलीज हुई ‘ब्रेटल बोन रैपर’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श की जीवन यात्रा और उनकी बीमारी से लड़ने पर केंद्रित है।

पीएम मोदी से मिलना चाहते है स्पर्श

स्पर्श शाह(Sparsh Shah) हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रगान गाने और पीएम मोदी से मिलेने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इसे लेकर कहा ‘मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने गा रहा हूं। मैं राष्ट्रगान गण, जन गण मन गाने के लिए काफी उत्साहित हूं। मैंने पहली बार मोदी जी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, मैं उनसे मिलना चाहता था, मगर मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया। भगवान की कृपा के कारण मैं उनसे मिलने जा रहा हूं। और मैं राष्ट्रीय गीत गाने के लिए उत्साहित हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here