मुंबई हवाई अड्डे पर बरामद हुआ ₹5.38करोड़ का सोना,जानिए कब ओर केसे की गई तस्करी

मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने ₹13 करोड़ मूल्य की 1.3 किलोग्राम कोकीन जब्त की।

मुंबई हवाई अड्डे पर बरामद हुआ ₹5.38करोड़ का सोना,जानिए कब ओर केसे की गई तस्करी

मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने ₹13 करोड़ मूल्य की 1.3 किलोग्राम कोकीन जब्त की। आरोपी घाना यात्री द्वारा निगली गई कोकीन के 87 कैप्सूल ड्रग के भांडाफोड़ में बरामद किए गए।

लाल रंग की बेल्ट में सोने को छिपाकर इस साजिश को अंजाम दिया जा रहा था, जिसे विशेष रूप से अपराध को ही डिज़ाइन किया गया था, जिसे यात्रियों में से एक ने पहना था।

तस्करी को अंजाम देने के प्रयास को असफलता का नाम देते मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने सूडानी यात्रियों के एक समूह से 12 किलो सोना जब्त किया। सोने की कीमत 5.38 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
यह बताया गया है कि कुल 12 यात्री सोने की तस्करी में शामिल थे। एक ग्राहक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “कुल छह यात्रियों को हिरासत में लिया गया है और छह अन्य को निर्वासित किया जा रहा है।”

जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने कुछ अवैध महसूस किया, तो अन्य यात्रियों – जो स्पष्ट रूप से समूह का हिस्सा थे – ने हवाई अड्डे पर हंगामा करने की कोशिश की, इस उम्मीद में कि सोने से लदी बेल्ट पहने हुए व्यक्ति बच जाएगा। हालांकि, उन सभी पर काबू पा लिया गया और अंततः अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।साथ ही ₹13 करोड़ मूल्य की 1.3 किलोग्राम कोकीन जब्त की थी।

बाय: पार्थ सेठ

 

 

Related Articles

Back to top button