शिमला : डेढ़ साल के मासूम बच्चे को घर से उठा ले गया तेंदुआ, मौत

शिमला। हिमाचल के शिमला जिला के नेरवा थाना क्षेत्र में शनिवार की रात तेंदुआ डेढ़ साल के मासूम बच्चे को घर से उठाकर ले गया। तेंदुए के पीछे गए परिजनों व ग्रामीणों को घर से कुछ दूरी पर मासूम का शव बरामद हुआ है। इस हादसे से नेपाली मूल के परिवार में कोहराम मच गया है। घटना नेरवा की ग्राम पंचायत रूसलाह के शेईला गांव की है, जहां एक अस्थायी मकान में दिनेश बहादुर का छोटा परिवार रहता है। दिनेश बहादुर मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीती रात दिनेश बहादुर का डेढ़ वर्षीय बच्चा घर के दरवाजे के पास खेल रहा था। इस दौरान घात लगाए बैठे तेंदुआ झपट्टा मारकर बच्चे को उठाकर ले गया। मां-बाप की चीख सुनकर पड़ोसी और अन्य ग्रामीण वहां पंहुचे और तेंदुए के पीछे जंगल की ओर दौड़ पड़े। तेंदुए ने बच्चे क्षत-विक्षत शव को घर से कुछ मीटर दूर पर छोड़ दिया और जंगल में चला गया। बच्चे को नेरवा अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद परिवार में मातम छा गया। मासूम मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

एसपी शिमला मोहित चावला ने रविवार को बताया कि तेंदुए के हमले में बच्चे की मौत हुई है और शव घर से कुछ फासले पर बरामद कर लिया गया है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के बाद आज परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button