सर्बिया: छात्र ने स्कूल परिसर में की अंधाधुन फायरिंग, 8 छात्र समेत गार्ड की मौत

सर्बिया सर्बिया में 14 वर्षीय एक लड़के ने स्कूल के अन्य छात्रों और सुरक्षा गार्डों को गोलियों से भून दिया, इससे पहले उसने अपनी कक्षा में जाकर अपने शिक्षक को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था। पूरी घटना में 8 छात्र समेत एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई है।

व्लादिस्लाव रिब्निकर प्राथमिक विद्यालय में एक छात्र के पिता मिलन मिलोसेविच ने कहा कि उनकी बेटी उस कक्षा में थी जहां बंदूक से गोली चलाई गई थी। मिलोसेविच ने बबताया, “वह भागने में सफल रही। (लड़के) …पहले शिक्षक को गोली मारी और फिर उसने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं।”

मध्य व्राकर जिले के मेयर मिलन नेडेल्जकोविक, जहां स्कूल स्थित है, ने कहा कि डॉक्टर शिक्षक की जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। आंतरिक मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि आठ बच्चों और एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी और शिक्षक के साथ छह बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस ने बताया कि सातवीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। मिलोसेविच ने कहा “मैंने सुरक्षा गार्ड को टेबल के नीचे पड़ा देखा। मैंने दो लड़कियों को अपनी शर्ट पर खून से लथपथ देखा। वे कहते हैं कि वह (शूटर) शांत और एक अच्छा शिष्य था। वह हाल ही में उनकी कक्षा में शामिल हुआ,।

हेलमेट और बुलेटप्रूफ जैकेट पहने अधिकारियों ने स्कूल के आसपास के इलाके को घेर लिया।व्लादिस्लाव रिबनिकर के बगल में एक हाई स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की ने बताया, “मैंने बच्चों को स्कूल से भागते हुए, चिल्लाते हुए देखा। माता-पिता आए, वे दहशत में थे। बाद में मैंने तीन शॉट सुने।”

पुलिस ने एक बयान में कहा कि हताहतों का इलाज किया जा रहा है और गोली मारने के कारणों की जांच की जा रही है। बड़े पैमाने पर गोलीबारी सर्बिया में तुलनात्मक रूप से दुर्लभ है, जहां बहुत सख्त बंदूक कानून हैं। लेकिन 1990 के दशक में युद्ध और अशांति के बाद पश्चिमी बाल्कन सैकड़ों हजारों अवैध हथियारों से अटा पड़ा है। सर्बियाई अधिकारियों ने मालिकों को अवैध बंदूकें सौंपने या पंजीकृत करने के लिए कई क्षमादान जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button