कर्नाटक में पीएम मोदी का कांग्रेस को वार, कहा विकास और शांति की दुश्मन है कांग्रेस

कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक में कहा कि पार्टी की पूरी राजनीति ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर आधारित है और जब भारत के लोकतंत्र और विकास को बदनाम किया जा रहा है तो वह दुनिया भर में जाकर देश को बदनाम कर रही है।
कांग्रेस को “शांति और विकास का दुश्मन” कहते हुए, प्रधान मंत्री ने उस पर भारत के रक्षा बलों का अपमान करने और उन्हें गाली देने का भी आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस शांति और विकास की दुश्मन है। जब कांग्रेस है, तो निवेशक भाग जाएंगे। कांग्रेस आतंकवाद के ‘आका’ (बॉस) की रक्षा करती है, वे तुष्टीकरण को बढ़ावा देते हैं।” तटीय कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, जो कि भाजपा का गढ़ है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की एकमात्र पहचान “तुष्टीकरण की राजनीति” है।

क्या आप (लोग) ऐसी कांग्रेस को सत्ता में आने देंगे, क्या आप कर्नाटक को बर्बाद होने देंगे? “देश भर में जो भी राज्य शांति और विकास चाहता है, वहां के लोग सबसे पहले कांग्रेस को वहां से हटाना चाहते हैं। अगर समाज में शांति है और देश प्रगति कर रहा है, तो कांग्रेस शांति से नहीं बैठ सकती है या इसे पचा नहीं पाएगी।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री की यह पहली चुनावी रैली थी, जिसमें पीएम मोदी बाद में दिन में दो और सभाओं को संबोधित करने वाले हैं। प्रधान मंत्री ने आगे आरोप लगाया, “रिवर्स-गियर” कांग्रेस देश विरोधी ताकतों से चुनावी मदद भी लेती है। यह देखते हुए कि पूरा देश हमारे रक्षा बलों का सम्मान और सम्मान करता है, पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सैन्य अधिकारियों और सैनिकों का अपमान और अपमान करती है। पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र और विकास की सराहना और सम्मान करती है, उन्होंने कहा, लेकिन कांग्रेस दुनिया भर में जाकर देश को बदनाम कर रही है। “अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, ब्रिटेन, दुनिया के हर कोने में भारत की सराहना हो रही है या नहीं? क्यों? … यह मोदी के कारण नहीं है, यह आपके (लोगों के) वोटों के कारण हो रहा है। यह आपकी ताकत है।” वोट, जिसने दिल्ली में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाई,।

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि भाजपा कर्नाटक को भारत में नंबर एक बनाना चाहती है, प्रधान मंत्री ने कहा: “हम चाहते हैं कि कर्नाटक औद्योगिक और कृषि विकास, मत्स्य पालन और बंदरगाह में नंबर एक बने। हम इस पर काम कर रहे हैं।” उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली में बैठे अपने ‘शाही परिवार’ (शाही परिवार) के लिए कर्नाटक को ‘नंबर एक एटीएम’ बनाना चाहती है। रैली में कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button