स्कूल खोलने से पहले शिक्षकों का कोरोना टेस्ट जरूरी- स्वास्थ्य विभाग

भिवानी । प्रदेश भर के सरकारी स्कूल 21 सितम्बर से खुलने प्रस्तावित हैं, लेकिन इससे पहले सभी शिक्षकों का कोरोना टेस्ट होना जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी सरकारी स्कूलों व निजी विद्यालयों के अध्यापकों व अन्य स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। बता दे कि प्रदेश के सरकारी स्कूल 21 सितम्बर से खोले जाने हैं तथा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को पहले फेज में उनके अभिभावकों की अनुमति के बाद बुलाया जाना है।

इस बीच कोरोना वायरस के खतरों को भांपते हुए सभी सरकारी स्कूलों व निजी विद्यालयों के अध्यापकों व अन्य स्टाफ का कोरोना टेस्ट करवाया जाना अनिवार्य है। इसी कड़ी में सभी विद्यालयों के अध्यापकों के सैंपल लिए जा रहे हैं। भिवानी जिलाके विभिन्न गांव में इसी तरह से स्कूलों में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें सैंपल ले रही हैं, जहां ना केवल अध्यापकों व अन्य स्टाफ बल्कि गांव में स्थित बैंकों व अन्य सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों व अन्य स्टाफ के सैंपल लिए जा रहे हैं।

सैंपल लेने वाली टीम के प्रभारी डॉ. जितेंद्र ने बताया कि सभी कर्मचारियों की सैंपलिंग की जा रही है, क्योंकि 21 सितम्बर से स्कूल खोले जाने हैं। अध्यापकों ने बताया कि उनकी सैंपलिंग की गई है तथा जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल शिक्षा विभाग द्वारा 21 सितंबर से पहले सभी अध्यापकों की जांच कर रिपोर्ट सबमिट की जानी है, ताकि कोरोना संक्रमण के खतरों से महफूज रहा जा सके।

Related Articles

Back to top button