नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर दी चेतावनी

रांची।  तमाड़ थाना क्षेत्र के बघई और पारमडीह इलाके में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने पोस्टबाजी की हैं।  सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नक्सलियों द्वारा संगठन के 16वां स्थापना दिवस पर सप्ताहव्यापी अभियान के तहत इलाके में पोस्टर लगाकर चेतावनी दी जा रही है।
पोस्टर बाजी में कहा गया है कि ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन समाधान को परास्त और ध्वस्त करने के लिए गांव-गांव में व्यापक रूप से जन मिलिशिया दल का निर्माण करें। नक्सलियों की ओर से किए गए पोस्टरबाजी में लिखा गया है कि 16 माह स्थापना दिवस को उत्साह के साथ पालन करें। घटना के बाद से पूरे इलाके में पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है। साथ ही विशेष सतर्कता बरत रही हैं।
 उल्लेखनीय है कि 17 सितंबर को इससे पूर्व बोकारो जिले के गोमिया में बैंक मोड़ बस स्टैंड पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने पोस्टरबाजी की थी।  गौरतलब है कि 21 सितंबर 2004 को नक्सली संगठन सीपीआईएमएल, पीपुल्स वार ग्रुप और एमसीसीआई का विलय हुआ था । तब तीनों संगठन ने मिलाकर भाकपा माओवादी नामक नक्सली संगठन की स्थापना की थी। तब से उस संगठन का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष 21 सितंबर से सप्ताह भर मनाया जाता है। इस बार 16 वा स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। नक्सलियों के खिलाफ लगातार पुलिस अभियान से पीछे हटे नक्सली संगठन ने एक बार फिर पोस्टरबाजी का अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button