शनिवार राशिफल: वृष, सिंह और तुला राशि वालों को होगा लाभ, धनु और मीन राशि के लोगों को सावधान रहना होगा।

शनिवार राशिफल: वृष, सिंह और तुला राशि वालों को होगा लाभ, धनु और मीन राशि के लोगों को सावधान रहना होगा।

शनिवार राशिफल: वृष, सिंह और तुला राशि वालों को होगा लाभ, धनु और मीन राशि के लोगों को सावधान रहना होगा।

 

शनिवार को कृतिका नक्षत्र होने के कारण धव केतु नाम का शुभ योग बन रहा है। इस दिन चंद्रमा वृष राशि में रहेगा। शनिवार के दिन शिवजी की पूजा करें और शनिदेव को तेल चढ़ाएं।

 

वृष, सिंह, तुला राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा। दिल को छू लेने वाली खबर आपको मिल सकती है। धनु और मीन राशि वालों के लिए समय सावधान रहने का है, छोटी सी गलती भी बड़ा नुकसान कर सकती है। जानिए कैसा रहेगा बारह राशियों के लोगों के लिए दिन।

 

मेष: –

 

सकारात्मक : – आध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। तो आपकी सोच अभिनव होगी। दूसरों की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। निजी काम भी शांतिपूर्वक सुलझेंगे।

 

नेगेटिव : – किसी करीबी से बिना वजह वाद-विवाद न करें। हालांकि जल्द ही इस बात का खुलासा हो सकता है। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

 

व्यापार : – व्यापार से जुड़े किसी भी काम में ज्यादा निवेश न करें।

 

लव : – पार्टनर की बेचैनी से घर में सहयोग मिलेगा

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है

वृष –

 

सकारात्मक : – किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई जरूरी काम भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी मित्र से फोन पर बात कर किसी समस्या का समाधान भी किया जा सकता है।

 

नेगेटिव : – ख़र्चों को लेकर ज़्यादा जल्दबाजी न करें। खुद को नुकसान पहुंचाने के बजाय स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना जरूरी है। किराए से जुड़े मामलों को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

 

व्यापार : – व्यवसाय के लिहाज से वर्तमान समय में स्थितियां प्रतिकूल हैं।

 

लव : – पारिवारिक माहौल मधुर हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है।

 

——————————–

 

मिथुन: –

 

सकारात्मक : – तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में बिताएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी योग्यता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा।

 

नेगेटिव : – बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। किसी की नकारात्मक टिप्पणियों पर गुस्सा करने के बजाय शांति से समस्या का समाधान खोजें। छात्र अपनी पढ़ाई के बजाय पाठ्येतर गतिविधियों पर भी ध्यान देंगे।

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं।

 

लव : – परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

कर्क: –

 

सकारात्मक : – संतान से संबंधित किसी समस्या का समाधान खोजने में आज आपको अधिक आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। आपकी लगन और साहस से किए गए कार्य का सही परिणाम मिल सकता है।

 

नेगेटिव : – महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखें। किसी और पर भरोसा करना हानिकारक हो सकता है। किसी भी निर्णय पर अधिक विचार न करें। नहीं तो समय हाथ से निकल सकता है।

 

व्यापार : – आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

 

प्यार : – पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते में अहंकार नहीं आने देना चाहिए।

 

स्वास्थ्य :- शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

 

——————————–

 

सिंह: –

 

सकारात्मक : – आत्मचिंतन और आत्मनिरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि से किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान खोजने की शक्ति दे रही है।

 

नेगेटिव : – समय के अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव करें। किसी बात पर जोर देना उचित नहीं होगा। आर्थिक स्थिति इस समय ठीक नहीं रहेगी।

 

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सौदा आज मन को प्रसन्न कर सकता है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का उचित सम्मान करेंगे।

 

स्वास्थ्य :- इस समय दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है।

 

——————————–

 

कन्या :-

 

सकारात्मक : – स्थितियां अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत और ठीक से काम करना आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भी आपका दबदबा बना रहेगा।

 

नेगेटिव : – दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश गतिविधियों में जल्दबाजी न करें। दूसरों के मामलों में दखल न दें, इससे आपके स्वाभिमान पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

 

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान आ सकता है।

 

लव : – परिवार के सदस्य किसी खास मुद्दे पर आपस में चर्चा कर सकते हैं।

 

स्वास्थ्य :- ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोगों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए।

तुला: –

 

सकारात्मक : – कोई महत्वपूर्ण जानकारी आपको फोन के माध्यम से मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ज्यादा चिंता न करें। भावुक और उदार होने के साथ-साथ व्यावहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें।

 

व्यापार : – व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है।

 

लव : – प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आ सकती है।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

 

——————————–

 

वृश्चिक :-

 

सकारात्मक: – घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है।

 

नेगेटिव : – लापरवाही और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच-समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए।

 

व्यापार : – व्यापार में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान देना उचित रहेगा।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रह सकता है।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

धनु: –

 

सकारात्मक : – आज फोन या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो काफी फायदेमंद साबित होगी। वित्तीय योजनाओं को पूरा करने का समय सही है। यदि किसी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय सही है।

 

नेगेटिव : – इस समय भावुकता के स्थान पर व्यवहारिक और विवेकपूर्ण कार्य करना चाहिए। नहीं तो भावनाओं में बहकर आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी बढ़ सकता है।

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

 

प्यार : – पति-पत्नी के बीच भावनात्मक और भरोसेमंद संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

 

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश के कारण मन में नकारात्मकता रहेगी।

 

——————————–

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों के माध्यम से आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। पढ़ाई में भी अच्छा समय व्यतीत होगा। युवाओं को उनके किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – किसी पारिवारिक समस्या के कारण भाई-बहनों के बीच अनबन हो सकती है। धैर्य और शांति से समस्या को हल करने का प्रयास करें। बेकार की बातों में अपना समय बर्बाद न करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें।

 

व्यापार : – व्यवसायिक मामले में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त नहीं है।

 

लव : – पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश में अपने स्वास्थ्य को लेकर पूरी तरह से लापरवाह न रहें।

 

——————————–

 

कुंभ :-

 

सकारात्मक : – परिवार के सदस्यों के साथ बैठें और विचारों का आदान-प्रदान करें। कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। आपके काम के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रुचि रहेगी। नई जानकारी मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – अचानक से कुछ खर्चे आ सकते हैं, जिन्हें काटना मुश्किल होगा। इस समय कोई भी कार्य करते समय शांत रहें। तनाव मत करो।

 

व्यापार : – व्यापार में आज स्थिति थोड़ी अनुकूल रह सकती है।

 

लव : – पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है

 

स्वास्थ्य : संयमित दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ रख सकता है।

मीन: –

 

सकारात्मक : – सेवा से संबंधित किसी संस्था के कार्य में सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख प्राप्त होगा। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय के बाद हुई बातचीत खुशी ला सकती है। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

 

नेगेटिव : – युवा अपने लक्ष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। किसी दुखद घटना के कारण आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। किसी भी तरह के विवाद और वाद-विवाद से दूर रहें।

 

व्यापार : – ऑफिस या बिजनेस में सहयोगियों के साथ संबंधों में खटास न आने दें।

 

लव : – पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार हो सकता है।

Related Articles

Back to top button