सीएम गहलोत से विवाद के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए सचिन पायलट, कहा मुझे नहीं पद कि लालसा

राजस्थान की सियासत अब एकदम बदल गई है। जो राजनीति सचिन पायलट की नाराजगी से बदल सी गई थी वह अब सुलगती हुई नजर आ रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने आज मीडिया से बातचीत की। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विवाद के बाद सचिन पायलट मीडिया से पहली बार रूबरू हुए हैं। यह एक खास मौका था। सचिन पायलट ने कहा कि जिन लोगों ने मेहनत की है उनकी सरकार में भागीदारी हो। लड़ाई पद के लिए नहीं आत्मसम्मान के लिए थी। पार्टी पद देती है तो पार्टी पद ले भी सकते हैं।

सचिन पायलट ने मीडिया से वार्तालाप करते हुए कहा कि जो वादे सत्ता में करके आए थे वह पूरा करेंगे। बता दे कि आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से सचिन पायलट ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात पर उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बात बेबाकी के साथ रखी। मुझे खुशी है कि कांग्रेस महासचिव और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विस्तार से चर्चा की। साथी विधायकों की बातों को हमने सामने भी रखा। मुझे आश्वासित किया गया है कि 3 सदस्य कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी। यह संवैधानिक मुद्दे थे।

सचिन पायलट ने कहा कि मुझे पद की बहुत लालसा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि जो मान सम्मान स्वाभिमान की बात हम करते थे वह बनी रहे। हमने हमेशा कोशिश की है कि जिन की मेहनत से सरकार निर्माण हुआ है उन लोगों की हिस्सेदारी, भागीदारी सुनिश्चित की जाए। मेरी इस शिकायत का समाधान होगा।

बता देंगे सोमवार रात सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों को लेकर राहुल गांधी के दफ्तर पहुंचे थे। कांग्रेस वार रूम 15 जी आर जी में बैठक भी हुई थी। इस बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button