सचिन पायलट को विधानसभा में पीछे गैलरी वाली सीट मिली तो बोले मैं जब तक यहां बैठा हूं सरकार सुरक्षित हैं

तकरीबन 2 महीने बाद राजस्थान में सियासत पटरी पर आई है। या यूं कहें में जो दरार थी उसे लगभग भर दिया गया है। सचिन पायलट जो कि बागी हो गए थे उन्हें मना लिया गया है। विधानसभा में आज सचिन पायलट की सीट भी बदल दी गई है। जी हां जो पहले अशोक गहलोत के साथ अपनी सीट बांटा करते थे वह आज निर्दलीय विधायकों के साथ बैठे हैं। सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को गैलरी में गया है ऐसा कहा जा रहा है कि जानबूझकर सचिन पायलट के खेमे को अलग किया गया है।

विधानसभा में बोलते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि आज मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैं राजस्थान से आता हूं जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है मैं जब तक यहां बैठा हूं सरकार सुरक्षित है।

निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में 127 नंबर सीट पर सचिन पायलट को बैठने की सीट मिली है। सचिन पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा के भी बैठने की जगह में बदलाव किया गया है। विश्वेंद्र सिंह आखिरी पंक्ति में 14 नंबर सीट पर बैठे हैं जबकि रमेश मीणा भी पांच में पंक्ति की 54 नंबर सीट पर बैठे हैं कोरोनावायरस एबी विधायक को दूर-दूर बैठाया गया है।

बता दें कि इसके लिए विधानसभा में कुछ अतिरिक्त सीटें भी लगाई गई हैं विधानसभा के सदन में 45 से ज्यादा अतिरिक्त सीटेल लगाई गई हैं सोफा और कुर्सियों को लोहे की चैन से बांधकर रखा गया है। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के कार्यक्रम अनुसार मंत्री शांति कुमार धारीवाल अशोक गहलोत के बगल वाली सीट पर बैठे हैं।

Related Articles

Back to top button